आज 5 सितम्बर को दुनिया भर में 'टीचर्स डे' मनाया जा रहा है। आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है जिसको पढ़कर स्कूल या कॉलेज के दिन याद आ जायेंगे। स्कूल या कॉलेज में महिला टीचर जरूर होती और स्कूल-कॉलेज कई स्टूडेंट ऐसे होते है जो टीचर के प्यार में पड़ जाते है। आज हम आपको बॉलीवुड के वो स्टूडेंट बताने जा रहे है जो टीचर के प्यार में दीवाने हुए।

फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’
अपनी अध्यापिका के प्रति एक छात्र की दिलचस्पी को राजकपूर ने ‘मेरा नाम जोकर’ फिल्‍म में दिखाया। इस फिल्‍म से ऋ‌षि कपूर ने अपने करियर की शुरुआत की थी। ऋ‌षि अपनी टीचर सिमी ग्रेवाल के प्रति शारीरिक रूप से आकृष्ट थे। इस फिल्म में एक सीन है। सिमी ग्रेवाल एक खेत में कपड़े बदल रही होती हैं और किशोर ऋषि कपूर उनको चुपके से देख रहे होते हैं।

फिल्म ‘परिचय’
गुलजार निर्देशित ‘परिचय’ को कौन भुला सकता है जिसमें टीचर बने जीतेंद्र जया भादुड़ी और उनके भाई-बहनों को पढ़ाने जाते हैं और दोनों में प्रेम हो जाता है।

फिल्म ‘अंदाज’
साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म अंदाज में टीचर और उसकी छात्रा के बीच प्रेम संबंध दिखाया गया है। इस फिल्म में स्कूल गोइंग गर्ल करिश्मा कपूर अपने टीचर अनिल कपूर के प्रति प्रेम भाव रखने लगती हैं। हालांकि यह प्रेम एकतरफा होता है। अनिल कपूर, करिश्मा के इस प्यार को साफ लफ्जों में ठुकरा देते हैँ।

फिल्म ‘मैं हूं ना’
टीचर और स्टूडेंट के बीच मोहब्बत और मौज मस्ती को इस फिल्म दिखाया गया। इस फिल्म में शाहरुख एक स्टूडेंट होते है और सुष्मिता सेन कॉलेज में उनकी केमेस्ट्री टीचर। दोनों के बीच रोमांस के कई सारे सीन हैं। शाहरुख अपनी इस टीचर के प्रति आकर्षित हो जाते हैँ कि वह सुष्मिता को देखते ही गाना शुरू कर देते हैं। बाद में इन दोनों का अफेयर शादी में बदल जाता है।

फिल्म ‘नशा’
इस फिल्म में पूनम पांडेय एक टीचर की भूमिका में होती है और वह स्कूल छात्रों को समर ट्रेनिंग दे रही होती हैं। इस फिल्‍म में स्कूल का एक लड़का पूनम के प्रति बुरी तरह से आकर्षित हो जाता है। फिल्म में उसके और पूनम क बीच उम्र का काफी फासला दिखाया गया होता है।

फिल्म ‘सुर’
फिल्म ‘सुर’ में भी टीचर और उसकी छात्रा के बीच प्रेम संबंध दिखाया गया है। इस फिल्म में गौरी कार्निक और लकी अली अहम भूमिका में थे।

फिल्म 'देसी बॉयज'
इस फिल्म में चित्रांगदा सिंह टीचर की भूमिका में होते है। फिल्म में अक्षय कुमार चित्रांगदा के प्यार में पड़ जाते है

Related News