वेब सीरीज टंडव को लेकर अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया की कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित ने अब वेब सीरीज 'टंडव' मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जिसके बाद कल यानि गुरुवार को सुनवाई होगी। यह देखा जाना बाकी है कि क्या सुप्रीम कोर्ट, अपर्णा की याचिका पर विचार कर रहा है, उसे गिरफ्तारी से राहत देगा या इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को जारी रखेगा। बता दें, पहले इस मामले पर आज सुनवाई होनी थी लेकिन अपर्णा के वकील मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वह आज दूसरे मामले में व्यस्त हैं, इसलिए कल यानी 4 मार्च को इस मामले की सुनवाई करें। जिसके बाद अदालत ने उनकी अपील मंजूर कर ली और सुनवाई के लिए कल का समय तय किया।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पहले अपर्णा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। जहां अपर्णा ने वेब सीरीज को हरी झंडी देने की जिम्मेदारी ली है। उनके अनुमोदन के बाद ही निर्माता सामग्री को शूट करते हैं। इसका मतलब है कि अब इस वेब श्रृंखला में दिखाई गई सभी सामग्री अपर्णा की जिम्मेदारी है। अमेज़ॅन प्राइम इंडिया ने एक हालिया बयान में कहा: "अमेज़ॅन प्राइम वीडियो को फिर से पछतावा है कि दर्शकों ने हाल ही में जारी श्रृंखला टंडव में कुछ काल्पनिक दृश्यों को आपत्तिजनक पाया। यह हमारा उद्देश्य कभी नहीं था और जिन दृश्यों पर आपत्ति जताई गई थी, उन्हें हटा दिया गया या संपादित कर दिया गया। ” बयान में आगे कहा गया है: "हम अपने दर्शकों की विविध मान्यताओं का सम्मान करते हैं और उन लोगों से बिना शर्त माफी मांगते हैं जो इन दृश्यों से आहत हुए हैं। हमारी टीम कंपनी के सामग्री मूल्यांकनकर्ता का पालन करती है, जो हमें अपने दर्शकों की बेहतर सेवा करने के लिए कहती है।

हम भारत के कानूनों के अनुपालन में अपने सहयोगियों के साथ मनोरंजक सामग्री परोसने का प्रयास करते रहेंगे और अपने दर्शकों की संस्कृति और मान्यताओं का सम्मान करेंगे। ” वास्तव में, श्रृंखला में मोहम्मद जीशान अयूब को भगवान शिव के रूप में एक नाटक करते हुए दिखाया गया है। यह दृश्य एक कॉलेज कैंपस में एक थिएटर फेस्टिवल के रूप में फिल्माया गया था। जीशान ने श्रृंखला में शिव नाम के एक युवक की भूमिका निभाई है। थिएटर फेस्टिवल में एक अभिनेता कहते हैं- “भोलेनाथ प्रभु ईश्वर, राम जी के ये अनुयायी सोशल मीडिया पर दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। मुझे लगता है कि हमें एक नई सोशल मीडिया रणनीति भी बनानी चाहिए। ' इस पर शिव कहते हैं- "मैं क्या करूं, एक नई फोटो डालूं।" अभिनेता कहते हैं- "भोलेनाथ, आप बहुत भोले हैं, कुछ नया करते हैं, लेकिन कुछ नया ट्वीट करते हैं, कुछ सनसनीखेज, कुछ भड़कीले शोला, जैसे कैंपस के सभी छात्र देशद्रोही हो गए हैं, आजादी के नारे लगा रहे हैं।

इसके बाद शिव कहते हैं- “स्वतंत्रता… क्या…। (बीप) जब मैं सोने जाता था तो फ्रीडम एक अच्छी चीज हुआ करती थी। अब क्या गलत है। फिर छात्रों को देखते हुए, वह पूछता है, "हाँ, आप लोग क्या चाहते हैं?यह वह दृश्य है जो हमने आपको ऊपर बताया था, इसका उस पर बुरा प्रभाव पड़ा। निर्माताओं ने अब पूरा सीन हटा दिया है। अब यदि आप श्रृंखला देखते हैं, तो आप पाएंगे कि ज़ीशान शिव की भूमिका में वैसा ही दिखता है जैसा कि शुरुआत में दिखाया गया था, लेकिन उसके बाद उसके और उसके सह-कलाकार के बीच की बातचीत को श्रृंखला से काट दिया गया है। शिव को दिखाने के तुरंत बाद, उस दृश्य पर एक छलांग लगाई जाती है जब पुलिस शिव के दोस्त इमरान को थियेटर से पकड़ लेती है और उसे ले जाती है।

Related News