लगभग 13 वर्षों से प्रसारित, तारक मेहता का उल्टा चश्मा सालों से दर्शकों के पसंदीदा शोज में से एक रहा है। इस शो में दिलीप जोशी, शैलेश लोढ़ा, सुनयना फोजदार, मुनमुन दत्ता, मंदार चंदवाडकर और सोनालिका जोशी ने अभिनय किया है। यह सबसे लंबे समय तक चलने वाले एपिसोडिक शो में से एक है। कहानी गोकुलधाम सोसाइटी में रहने वाले एक परिवार के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जहाँ वे विभिन्न पृष्ठभूमि और संस्कृतियों के परिवारों के साथ रहते हैं। हालांकि, दर्शकों का एक वर्ग ऐसा भी रहा है, जो बार-बार शो के कंटेंट को बोरिंग बताते रहे हैं और शो में तारक मेहता की भूमिका निभाने वाले शैलेश लोढ़ा ने आलोचनाओं पर अपना बयान दिया है।

शैलेश ने टेलीचक्कर को बताया "यह बोरिंग नहीं है बल्कि यह मानव व्यवहार के बारे में है। लोगों का थॉट प्रोसेस समय के साथ बदलता रहता है। इसलिए, तारक मेहता का उल्टा चश्मा जैसे शो के लिए जो 12 साल से अधिक समय तक चल रहा है, यह बिल्कुल सामान्य है कि समान दर्शक ही कैरेक्टर्स को समझ सकते हैं और ये समझ सकते हैं कि कंटेंट भी डिफरेंट है।

हालाँकि, शैलेश ने अपने वफादार फैनबेस और टीआरपी रेटिंग के बारे में बात करके शो का बचाव किया। उन्होंने कहा, "अभिनेता और उनके किरदार एक जैसे हैं और तारक मेहता का उल्टा चश्मा अभी भी टॉप 5 शो में शामिल है, जो साबित करता है कि दर्शक अभी भी हमारे साथ हैं।"

तारक मेहता का उल्टा चश्मा अभी भी एक दशक से अधिक समय तक अपनी पकड़ बनाए रखने में कामयाब रहा है। टीवी दर्शकों का एक बड़ा वर्ग अभी भी छोटे पर्दे पर सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो से मनोरंजन की अपनी दैनिक खुराक प्राप्त करता है।

Related News