सनी लियोन अब बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में शामिल हो गई हैं। वैसे सनी की पिछली जिंदगी की बात करें तो वह कभी एक आम लड़की थीं। उन्होंने अपने दम पर पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखने का फैसला किया।

इंडिया में सनी के करियर की शुरुआत 2011 में बिगबॉस के पांचवें सीजन में वाइल्ड कार्ड एन्ट्री से हुई। वहाँ निर्देशक महेश भट्ट गेस्ट के तौर पर आए थे। उन्होंने सनी को देखा और अपनी फिल्म के लिए साईन कर लिया। उनकी पहली फिल्म ‘जिस्म 2’ कुछ खास हिट नहीं रही। इसके बाद सनी ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। ‘जैकपोट’, ‘रागिनी एमएमएस 2’, ‘एक पहेली लीला’, ‘कुछ – कुछ लोचा है’, ‘मस्तीज़ादे’, और ‘वन नाइट स्टेंड’ सनी की कुछ प्रचलित फिल्में है।

सनी के जीवन व संघर्ष पर आधारित एक वेब सीरीज – ‘करनजीत कौर – दी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोनी’ भी बनी है, जो ‘ज़ी 5’ पर प्रदर्शित हुई थी।

कुल संपत्ति
सनी लियोन की कुल कुल संपत्ति 13 मिलियन अमरीकी डालर है, जो भारतीय मुद्रा में 98 करोड़ रुपए के आस पास है। उनकी ज्यादातर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है। सनी लियोन भारत में भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक है। उनकी प्रमुख कमाई फिल्मों, ब्रांड एंडोर्समेंट, स्टेज शो और उनके मेकअप ब्रांड के से होती है।

ट्रेड एनालिस्ट्स के मुताबिक, सनी एक फिल्म के लिए लगभग 1.2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। वह कई ब्रांडों का समर्थन करती है।

परिवार और समाजकार्य
सनी समाज सेवा में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती हैं। सनी ने डैनियल वेबर से विवाह साल 2011 में किया। साल 2017 में एक बेटी गोद ली, जिसका नाम उन्होंने निशा रखा। फिर उन्होंने 2018 में दो जुड़वा बेटों को भी गोद लिया।

सनी एक समाजसेवी भी है। वे कैंसर से पीड़ित मरीजों के लिए कई समाजकार्य करती है। वे एक पेंटर भी है और उन्होंने अपनी बनाई चित्रकारी को बेचकर कमाए पैसों को कैंसर के मरीजो के इलाज के लिए दान किये है। वे जानवरों की देखरेख, उनके साथ उचित व्यवहार के लिए कई जागरूकता अभियान और समाजकार्य करती आ रही हैं।

Related News