किसी भी फिल्म में किरदार निभाने के लिए मेकअप एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मेकअप की मदद से किरदारों को ऐसा लुक दिया जाता है जो स्क्रीन पर उनकी भूमिका के अनुकूल हो।

तो यहाँ 6 बॉलीवुड फिल्में हैं जहाँ सेलिब्रिटीज फिल्मों में मेकअप के कारण पहचाने नहीं जाते थे!

1. Hrithik Roshan in Dhoom 2

धूम 2 में ऋतिक रोशन का मेकअप नहुष पिश द्वारा किया गया था, जिन्होंने एक बूढ़ी महिला में एक अद्भुत बदलाव किया और शायद यही एक बात है जिसके बारे में हर कोई बात करता है।

2. Rajkumar Rao in Raabta

राजकुमार राव एक 324 वर्षीय, गंजे, टैटू वाले व्यक्ति की भूमिका निभा रहे थे और उन्होंने अपने मेकअप की पुष्टि करने के लिए लगभग 16 लुक टेस्ट लिए और उन्होंने हर दिन छह घंटे प्रोस्थेटिक्स मेकअप किया।

3. Amitabh Bachchan in Paa

इस फिल्म में, अमिताभ बच्चन एक चरित्र का नाम ऑरो है जो एक बुद्धिमान और मजाकिया 12 वर्षीय लड़का है, जिसमें प्रोजेरिया नामक एक अत्यंत दुर्लभ आनुवंशिक विकार है। यह सब मेकअप आर्टिस्ट क्रिस्टियन टिंस्ले और डॉमिनी टिल द्वारा संभव हुआ, जिन्होंने अमिताभ बच्चन को 12 साल के लड़के में बदल दिया।

4. Kamal Hassan in Chachi 420

इस फिल्म में कमल हसन एक मराठी महिला "लक्ष्मी गोडबोले" की भूमिका निभा रही हैं। अमेरिकी मेकअप कलाकार माइकल वेस्टमोर एक अधेड़ उम्र के आदमी को बूढ़ी औरत में बदलने की यह अद्भुत कला करते हैं।

5. Shah Rukh Khan in fan

शाहरुख खान इस फिल्म में एक डबल रोल में हैं, एक फिल्मस्टार आर्यन खन्ना और जुनूनी प्रशंसक गौरव चांदना जो 20 साल का लड़का है। उन्होंने गौरव चंद्र के रूप में एक उत्कृष्ट प्रदर्शन दिया और उनके अभिनय के बगल में, यह सब संभव हुआ क्योंकि लाल मिर्च में मेकअप कलाकार गुरु ग्रेग कैनॉम + वीएफएक्स टीम के कारण।

6. Rishi Kapoor in Kapoor and Sons

कपूर एंड संस में, ऋषि कपूर 90 साल के प्यारे और मजेदार दादाजी की भूमिका में हैं। उनका अविश्वसनीय और अद्भुत मेकअप हॉलीवुड मेकअप कलाकार गुरु ग्रेग कैनॉम द्वारा किया गया था।

Related News