भारत क्रिकेट प्रेमियों का देश माना जाता है और इस समय पूरे देश में क्रिकेट से जुड़े एक बड़े गेम एशिया कप 2022 को लेकर पूरे देश भर में चर्चा और जोश नजर आ रहा है। इस सब के बीच अब लगातार इस खेल से जुड़े लोगों की चर्चाएं चारों और देखने को मिल रही है। इन सब के बीच अब कपिल देव द्वारा 1986 में पाकिस्तान द्वारा भारत की हार को लेकर एक बड़ी बात की गई है।


पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ 1986 में मिली हार के बाद अगले 4 साल तक भारतीय टीम का आत्मविश्वास गिर गया था। मैच में जावेद मियांदाद द्वारा आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर पाकिस्तान को मैच जिताने को लेकर उन्होंने कहा, "अब भी जब
उसकी याद आती है..तो हम सो नहीं पाते हैं।


बता दें कि बड़ी बात कहते हुए कपिल देव ने कहा कि आज भी जब वह उस दिन को याद करते हैं तो उन्हें बड़ी तकलीफ होती है और वह उस दिन को याद करने के बाद आज भी सो नहीं पाते हैं। आपको बता दें कि यह वह दिन था जब हर भारतवासी की आंखें नम हुई थी क्योंकि भारत और पाकिस्तान का मैच किसी जंग से कम भारत में नहीं देखा जाता है।

वहीं इस बार के एशिया कप की बात करें तो इसे लेकर भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है और इस बार टीम में विराट कोहली को जगह मिली है और पूरे देश को उनसे काफी उम्मीदें लगी हुई है। हालांकि आपको बता दें कि पिछले कुछ लंबे समय से विराट कोहली अपनी फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं।

Related News