लोकप्रिय डांस रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 2 को विजेता मिल गया है। सीजन का अगला अवतार पुणे की सौम्या कांबले हैं। पुणे की सौम्या कांबले को 'सर्वश्रेष्ठ 5' फाइनलिस्ट का विजेता घोषित किया गया है।

एक ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। सौम्या को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की ओर से 15 लाख रुपये का चेक और एक स्विफ्ट कार उपहार में मिली। कोरियोग्राफर वर्तिका झा को 5 लाख रुपये के चेक से सम्मानित किया गया। बेस्ट 5 फाइनलिस्ट में जयपुर के गौरव सरवन फर्स्ट रनर अप और ओडिशा की रोजा राणा सेकेंड रनर अप रहीं।

असम के रक्तिम ठाकुरिया और केरल के जमरूद तीसरे और चौथे रनर अप रहे। सभी को एक लाख रुपए का चेक दिया गया। एक बार शो में स्पेशल गेस्ट बनकर आईं आशा भोंसले सौम्या के डांस मूव्स से इतनी प्रभावित हुईं कि उन्हें लिटिल हेलेन का टाइटल दे दिया. फिनाले में सौम्या ने वर्तिका के साथ बेली डांस और फ्री-स्टाइल अदाकारा का प्रदर्शन किया।

सौम्या ने शो के दौरान अक्सर बताया है कि उनके पिता की इच्छा डॉक्टर बनने की है, वहीं उनकी मां चाहती हैं कि उनकी बेटी डांसर बने और चमके. कुछ समय पहले शो में आई नोरा फतेही ने उन्हें बेली डांसिंग कॉइन बेल्ट गिफ्ट की है।

ट्रॉफी जीतने के बाद अभी सौम्या ने कहा, 'मैं अपनी फीलिंग को शब्दों में बयां नहीं कर सकती। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने मुझे वोट दिया और इस यात्रा में मेरा साथ दिया और उन लोगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जो मेरे जीवन का अभिन्न अंग बने। शो में मेरी कोरियोग्राफर और मेरी मेंटर वर्तिका दीदी जो इस सफर में मेरे साथ रहीं। मैं उसका बहुत आभारी हूं।

इंडियाज बेस्ट डांसर के एक हिस्से के रूप में बहुत कुछ सीखा और मुझे ऐसे लोग मिले जो मेरी तरह सोचते हैं जो मेरे जैसे ही डांस करने के लिए जुनूनी हैं। मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या होने वाला है, लेकिन नृत्य निश्चित रूप से मेरे भविष्य का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा। मैं उन सभी जजों मलाइका मैम, टेरेंस सर और गीता मां को भी धन्यवाद देता हूं जो अपने विनम्र शब्दों और प्रेरणा से इस शो में हम सभी के लिए एक बड़ी ताकत बनकर खड़े रहे। '

Related News