बिग बॉस फेम शहनाज गिल ने आज (4 जनवरी) दिवंगत सिद्धार्थ शुक्ला की गुरु मां सिस्टर बीके शिवानी के साथ अपनी एक्सक्लूसिव बातचीत साझा करके अपने फैंस को चौंका दिया। अभिनेत्री ने अपने साथ अपनी बातचीत का शीर्षक 'रीसेट एंड रिस्टार्ट' रखा, जिसमें दोनों ने चर्चा की कि नकारात्मकता, दर्द और नुकसान से कैसे निपटा जाए।

शहनाज़ ने पिछले दो वर्षों के अपने अनुभवों को साझा करके बात शुरू की जिसमें उन्होंने सीखा कि कैसे अधिक धैर्यवान और सकारात्मक रहना है। सिस्टर शिवानी ने भी उदाहरणों के साथ साझा किया कि कैसे नकारात्मकता को दूर रखना मददगार है और खुद को उत्साहित रखने के लिए क्या करना चाहिए।

वीडियो में शहनाज गिल कहती हैं- ‘मैंने कई बार सिद्धार्थ से कहा था कि मैं सिस्टर शिवांनी से मिलना चाहती हूं। मैं उन्हें बहुत पसंद करती हूं। वह भी हमेशा कहता था कि हां मिलेंगे। फिलहाल अभी चिल करो। फिर इसके बाद ये सब हो गया। ’

शहनाज ने आगे कहा- ‘मैं अकसर सोचती हूं कि आखिर कैसे उस आत्मा ने मुझे इतना ज्ञान दिया, क्योंकि इससे पहले मैं लोगों को समझ नहीं पाती थी। मैं बहुत ही मासूम किस्म की हुआ करती थी जो कि किसी पर भी भरोसा कर लिया करती थी। लेकिन उसने मुझे बहुत कुछ सिखाया कि जिंदगी में क्या क्या होता है। भगवान ने मुझे उससे मिलवाया। फिर हम दोस्त की तरह रहे। ईश्वर ने हमें इसलिए ही मिलवाया ताकि वो मुझे जिंदगी के बारे में ये सब बता सके’


उन्होंने कहा, "हमारी जर्नी अभी है, उनकी जर्नी पूरी हो चुकी है। उनका कपड़ा चेंज हो गया है लेकिन वो कहीं न कहीं आ चुके हैं..शकल उनकी चेंज हो गई है लेकिन वो दोबारा इस रूप में आ चुके हैं। उनका अकाउंट मेरे साथ अभी के लिए बंद हो गया है... फिर हो सकता है जारी रहेगा।"

शहनाज ने यह भी कहा कि किसी के निधन पर रोने से केवल अधिक दुख होगा और मदद नहीं मिलेगी। इस पर शिवानी ने जवाब देते हुए कहा, "अगर हम दर्द में रहेंगे, तो हमारे आसपास के लोग भी दुखी होंगे। इतना ही नहीं, जो आत्मा चली गई है, वह भी परेशान होगी और बेचैनी महसूस करेगी।"

उनकी बातचीत ने कई प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर दिया है और वे ट्विटर पर शहनाज़ की इतनी मजबूत और लचीला होने की प्रशंसा करते रहे हैं। कुछ लोगों ने यह जानकर राहत भी व्यक्त की कि वह ठीक है।

Related News