न्यूयॉर्क में वर्तमान एमटीवी वीडियो म्यूजिक अवार्ड्स में इस साल के सबसे नामांकित कलाकार जस्टिन बीबर और मेगन थे स्टैलियन हैं।

जस्टिन बीबर ने वर्ष के कलाकार के लिए पुरस्कार घर लाया और एक रोमांचक प्रदर्शन के साथ मंच पर दिखाई दिए जिसमें उन्हें बार्कलेज सेंटर की छत से रैपलिंग और स्टे विद किड लारोई और उनके सिंगल घोस्ट का प्रदर्शन शामिल था। समारोह में जाने वाले सबसे नामांकित नामांकित बीबर ने गिवन फॉर पीचिस के साथ सर्वश्रेष्ठ पॉप गीत का पुरस्कार भी जीता। यह छह वर्षों में बीबर की पहली वीएमए उपस्थिति थी, और वह पॉपस्टार वीडियो ऑफ द ईयर जैसे अन्य शीर्ष पुरस्कारों के लिए भी तैयार हैं। बैगी कपड़े और एक हुडी पहने, बीबर ने व्यक्तिगत रूप से पुरस्कारों के लिए अपनी प्रशंसा दिखाई और उनका समर्थन करने के लिए अपनी पत्नी हैली को धन्यवाद दिया।



"जैसा कि हम जानते हैं, दुनिया में बहुत कुछ चल रहा है," बीबर ने वर्ष के कलाकार का पुरस्कार जीतने के बाद अपने स्वीकृति भाषण के दौरान कहा। “हम COVID के साथ अभूतपूर्व समय में हैं। संगीत लोगों तक एक साथ पहुंचने का एक अद्भुत माध्यम है। हम सब यहाँ एक साथ हैं।"

एमटीवी वीडियो म्यूजिक अवार्ड्स में, लिल नास एक्स ने वर्ष का वीडियो जीता। अपने गीत के लिए वीडियो के लिए रात का अंतिम पुरस्कार प्राप्त करते हुए, मोंटेरो, लिल नास एक्स ने कहा, "मैं कुछ भी नहीं लेता" (कॉल मी बाय योर नेम)। बीटीएस को ग्रुप ऑफ द ईयर नामित किया गया था, ओलिविया रोड्रिगो को सर्वश्रेष्ठ नए कलाकार और वर्ष का गीत नामित किया गया था, बिली इलिश को उनके गीत योर पावर के लिए वीडियो ऑफ द ईयर नामित किया गया था, और ट्रैविस स्कॉट को फ्रेंचाइजी के लिए सर्वश्रेष्ठ हिप-हॉप नामित किया गया था (यंग ठग की विशेषता) और एमआईए)।

उसके विजयी भाषण, Eilish, जो उसे गाना आपकी शक्ति के लिए अच्छा के लिए पंखे की मतदान वीडियो जीता में, कहा गया है एलिसिया कीज़ गाल पर उसे चूमा इससे पहले कि वह गीत और महिला सशक्तीकरण के महत्व को रचना की खुशी के बारे में बात की थी।
फू फाइटर्स ने प्रदर्शन किया और फिर ग्लोबल आइकॉन अवार्ड को स्वीकार किया, यह सम्मान पहली बार वीएमए में दिया गया। पुरस्कार एक कलाकार या बैंड को मान्यता देता है "जिसका अद्वितीय करियर और निरंतर प्रभाव और प्रभाव ने संगीत और उससे आगे की वैश्विक सफलता का एक अनूठा स्तर बनाए रखा है।"

Related News