दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा हमेशा सुंदरता और आइकोनिक एक्सप्रेशन की क्वीन रही हैं। जिस तरह से वह एक चरित्र को परदे पर चित्रित करती है उसे देख कर दर्शक उनसे एक जुड़ाव महसूस करते हैं। 66 साल की उम्र में भी वे बहुत खूबसूरत नजर आती है । इतना ही नहीं उन्होंने बड़े पर्दे पर शानदार अभिनय तो दिया ही है साथ ही रेखा हमेशा की तरह एक फैशन डीवा भी रही हैं। उन दिनों में जब अभिनेत्रियाँ ज्यादातर सूट, साड़ी और गाउन में देखी जाती थीं, रेखा कांजीवरम साड़ियों में नजर आती थी। जैसा कि दिग्गज अभिनेत्री आज 66 वर्ष की हो गई हैं, इसलिए आज हम उनसे जुड़े ऐसे फैक्ट्स आपको बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे।


1. उनकी सिनेमा की दुनिया में प्रवेश करने की कोई योजना नहीं थी, रेखा हमेशा मेकअप से प्यार करती थीं और दुनिया की यात्रा करना चाहती थीं। वह एक एयर होस्टेस बनना चाहती थी।
2. रेखा ने चार दशकों तक फिल्म उद्योग में काम किया है और अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, शत्रुघ्न सिन्हा, और अन्य जैसे सबसे बड़े सितारों साथ अभिनय किया है, उन्हें कभी भी महान अभिनेता अनिल कुमार के साथ मुख्य भूमिका निभाने का मौका नहीं मिला। यह उसकी एक अधूरी इच्छा है।
3. एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के अलावा, रेखा मिमिक्री में बहुत अच्छी हैं। उन्होंने याराना में बॉलीवुड महिलाओं नीतू सिंह और वारीस में स्मिता पाटिल के लिए डब किया है।


4. रेखा कई फैशनपरस्तों के लिए एक आदर्श रही हैं। दिलचस्प बात यह है कि अभिनेत्री ने कभी स्टाइलिस्ट नहीं रखा। वह अपने लुक को डिजाइन और स्टाइल करती है।
5. रेखा हिंदी फिल्म उद्योग की पहली अभिनेत्री हैं, जिन्होंने होटल रमे इंटरनेशनल में एक जिम में दाखिला लिया और उन्होंने तैराकी के साथ शुरुआत की।
6. कहा जाता है कि बॉलीवुड में अभिनेत्रियाँ दोस्त नहीं हो सकतीं। हालाँकि, शोले अभिनेत्री हेमा मालिनी के साथ रेखा ने एक बहुत अच्छा रिश्ता साझा किया।
7. रेखा बहुत समय की पाबंद हैं और वह दुनिया की किसी भी चीज़ से ज्यादा समय का सम्मान करती हैं।

Related News