इंटरनेट डेस्क |निर्देशक राजकुमार हिरानी की संजू बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर बनने के लिए तैयार है। संजय दत्त की बायोपिक न केवल घरेलू बाजार में ताबड़-तोड़ कमाई कर रही है बल्कि अंतर्राष्ट्रीय सर्किट में रिकॉर्ड तोड़ रही है। अब तक, इस फिल्म ने भारत में 209.38 करोड़ रुपये (167.51 करोड़ रुपये) और विदेशी बॉक्स ऑफिस पर 55 करोड़ रुपये कमाए हैं।

शुक्रवार को रिलीज हुई संजू वर्तमान में दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 264.38 करोड़ रुपये का कारोबार कर चुकी है। यह बॉक्स ऑफिस पर जल्दी ही 300 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश कर लेगी।

अगर अंतरराष्ट्रीय बाजारों की बात करे तो फिल्म ने यूके, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत में फिल्म पद्मावत के बाद साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी हैं।

संजू के बारे में बात करते हुए देखा जाए तो फिल्म बॉलीवुड के विवादास्पद अभिनेता संजय दत्त के जीवन और समय को सामने लाती है। फिल्म उनके पिता सुनील दत्त के साथ उनका बंधन, उनके कई रोमांटिक मामलों, अंडरवर्ल्ड और अन्य चीजों के साथ उनके जेल आदि के बारे में है।

फिल्म राजकुमार हिरनी और अभिनेता रणबीर कपूर की अब तक की सबसे सफल फिल्म है क्योंकि फिल्म राजकुमार हिरानी की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई है और साथ विकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है।संजू सिर्फ 2018 का सबसे बड़ी ओपनर फिल्म ही नहीं बनी है, बल्कि इस बायोपिक ने हिंदी फिल्म के लिए सबसे ज्यादा सिंगल डे कलेक्शन का रिकॉर्ड भी दर्ज किया है। पहले दिन फिल्म ने 34.75 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की और शनिवार और रविवार को भी क्रमश 38.60 करोड़ रुपये और 46.71 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। वर्किंग डे के पहले दिन फिल्म की कमाई पर असर पड़ सकता था लेकिन सोमवार को भी फिल्म ने 25.35 करोड़ रुपए कमाएं। 'संजू' ने सलमान खान की रेस3 और 'बाहुबली 2' को पीछे छोड़ दिया है।

Related News