संजय लीला भंसाली की हिट फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी आलिया भट्ट अभिनीत को अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाले बाफ्टा अवार्ड में गैर अंग्रेजी फिल्म की सर्वश्रेष्ठ फिल्म, डायरेक्शन, रूपांतरण, स्क्रिप्ट और बेस्ट एक्ट्रेस की केटेगरी में नॉमिनेट किया जाएगा। वहीं, बीते अक्टूबर के महीने में बाफ्टा में मतदान करने वाले सदस्यों के लिए आधिकारिक स्क्रीनिंग कैलेंडर में गंगूबाई काठियावाड़ी का नाम जोड़ा गया है, जिसके लिए वो 28 नवंबर को बाफ्टा की मास्टर क्लास भी देने के लिए लंदन में मौजूद रहेंगे।

उत्साहित हैं निर्देशक
संजय लीला भंसाली ने लोगों द्वारा फिल्म को मिले प्यार के बारे में बात करते हुए कहा, हम दुनिया भर में हमारी फिल्म के लिए इतनी सराहना मिलने पर खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं और हम इस पुरस्कार सेशन में बातचीत का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हैं।

बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हो चुकी है फिल्म
गंगूबाई काठियावाड़ी इस साल फरवरी में आयोजित हुए 72वें बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर किया गया था, जहां फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन के साथ-साथ अच्छे रिव्यू मिले थे। जानकारी के अनुसार इस फिल्म ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 23 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

पहले भी एंट्री कर चुकी है संजय भंसाली की फिल्म
आपको बता दें, ये कोई पहली बार नहीं है जब संजय लीला भंसाली की फिल्म पुरस्कार समारोह में एंट्री करने जा रही हो। इससे पहले शाह रुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन अभिनीत फिल्म देवदास को भी 56वें बाफ्टा पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा के रूप में नॉमिनेट किया गया था।

Related News