स्मार्टफोन कंपनियां अपने डिवाइस में दो या तीन प्रमुख एंड्रॉइड अपडेट पेश करती हैं। इसके अलावा अधिकांश कंपनियां कम से कम तीन वर्षों के लिए उपयोगकर्ताओं को सुरक्षा अद्यतन भी प्रदान करती हैं। हालाँकि, तीन साल पुराने फोन को शायद ही कोई नया अपडेट मिलता है लेकिन दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने सभी को चौंका दिया है। सैमसंग ने अपने 5 साल पुराने स्मार्टफोन्स में से चार के लिए नए अपडेट जारी किए हैं।

सैमसंग गैलेक्सी S6, गैलेक्सी S6 एज सहित पुराने स्मार्टफोन्स के लिए नए अपडेट दे रहा है,
जिसमें गैलेक्सी एस 6 एज + और गैलेक्सी नोट 5 शामिल हैं। सभी चार स्मार्टफोन को कंपनी ने 2015 में लॉन्च किया था। सैमसंग के इन प्रीमियम स्मार्टफोन्स का आधिकारिक समर्थन रिलीज़ होने के तीन साल बाद, 2018 में समाप्त हो गया, लेकिन तब भी इसे जनवरी 2019 का सुरक्षा पैच मिल रहा है।

कोई नई सुविधा नहीं
यूएई में कई उपयोगकर्ताओं को गैलेक्सी एस 6 श्रृंखला डिवाइस पर नए अपडेट मिले हैं। गैलेक्सी नोट 5 को एक सुरक्षा अद्यतन भी दिया जा रहा है। दिलचस्प बात यह है कि नए अपडेट के बाद से न तो सुरक्षा पैच स्तर और न ही नई सुविधाओं को डिवाइस में जोड़ा गया है। सैममोबाइल के अनुसार, नए अपडेट में सुरक्षा से संबंधित स्थिरीकरण कोड शामिल नहीं है।

इसके लिए एक अपडेट मिला
यह स्पष्ट है कि सैमसंग ने इस डिवाइस या एक सुरक्षा बग में एक बड़ी खामी को देखा होगा, जिसे ठीक करने के लिए कंपनी ने इस अपडेट को रोल आउट किया है। आश्चर्यजनक अपडेट दक्षिण कोरिया के अलावा यूरोप और लैटिन अमेरिका के कुछ देशों में उपयोगकर्ताओं तक पहुंच गया है। यदि आपके पास इनमें से कोई भी उपकरण है, तो आप सेटिंग अनुभाग पर जाकर अपडेट की जांच कर सकते हैं। हालाँकि, अपडेट के बाद भी यह फ़ोन एंड्राइड 7.0 नौगट पर काम करेगा।

Related News