pc: India TV News

बॉलीवुड के जबरदस्त एक्टर सलमान खान बड़े पर्दे पर अपनी दमदार एक्टिंग और एक्शन सीन के लिए मशहूर हैं. हर साल उनकी फिल्में ईद के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होती थीं। 2010 में रिलीज़ हुई ऐसी ही एक ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दबंग' थी, जिसने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए। दिलचस्प बात यह है कि यह फिल्म सलमान खान के होम प्रोडक्शन के तहत बनाई गई थी। होम प्रोजेक्ट होने के बावजूद, सलमान खान ने फिल्म साइन करने के लिए भारी फीस पर बातचीत की, जैसा कि उनके भाई अरबाज खान ने एक साक्षात्कार में बताया था।

अरबाज खान ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में फिल्म में सलमान की भागीदारी के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने कहा, 'भले ही यह फिल्म हमारे होम प्रोडक्शन के तहत बनाई गई थी, लेकिन सलमान खान ने इसके लिए मार्केट रेट से ज्यादा चार्ज किया।' अरबाज खान ने इस बात पर भी जोर दिया कि वे दोनों फिल्म सेट पर पेशेवर के रूप में काम करते हैं और कभी भी अपने व्यक्तिगत संबंधों में हस्तक्षेप नहीं करते हैं। फिल्म के निर्माण के बारे में बात करते हुए, अरबाज खान ने कहा, "हम सभी भाइयों ने अपने होम प्रोडक्शन पर काम किया, लेकिन हमने कभी इसका फायदा नहीं उठाया। हम हमेशा समय पर शूटिंग शुरू करते थे और पैक-अप भी तय समय पर होता था।" "

'दबंग' अरबाज खान की निर्माता के रूप में पहली फिल्म थी। फिल्म ने 138.88 करोड़ के घरेलू कलेक्शन के साथ दुनिया भर में 221.14 करोड़ की शानदार कमाई की। 'दबंग' की सफलता के बाद, अरबाज खान ने 'दबंग 2,' 'दबंग 3' और 'डॉली की डोली' जैसी फिल्मों का निर्माण किया।

अरबाज खान की आने वाली फिल्म 'पटना शुक्ला' जल्द ही बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। फिल्म का ट्रेलर हाल ही में यूट्यूब पर रिलीज किया गया था। मुख्य अभिनेत्री के रूप में रवीना टंडन अभिनीत, फिल्म में उन्हें 'पटना' नाम की एक आत्मविश्वासी वकील की भूमिका में दिखाया गया है।

Related News