एक विशेष एंटी ड्रगअदालत ने लगभग 14 महीने बाद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के बैंक खातों को फिर से अनफ़्रीज करने का आदेश दिया है। अदालत ने उनका लैपटॉप और मोबाइल फोन वापस करने की भी अनुमति दे दी है। अभिनेत्री ने विशेष अदालत में एक याचिका दायर कर अपने बैंक खातों और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज को प्राप्त करने के लिए आग्रह किया था। उन्हें अपने लैपटॉप और मोबाइल फोन की वापसी के लिए ₹ 1 लाख का क्षतिपूर्ति बांड प्रस्तुत करना होगा। अदालत ने आदेश दिया कि जांच पूरी होने तक वह फोन और लैपटॉप को न तो फेंक सकती है और न ही बेच सकती है।

रिया चक्रवर्ती और उनके भाई उन दो दर्जन से अधिक लोगों में शामिल थे, जिन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने पिछले साल मुंबई में मृत पाए गए 34 वर्षीय फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की व्यवस्था करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसके बाद उनके बैंक खाते कुछ दिनों बाद फ्रीज कर दिए गए।

अभिनेत्री की ओर से पेश अधिवक्ता निखिल मानेशिंदे ने तर्क दिया कि मामले को निपटाने में समय लगेगा और बैंक खातों को फ्रीज करना आवश्यक नहीं था।

ड्रग रोधी एजेंसी का प्रतिनिधित्व कर रहे विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपांडे ने कहा कि मामले में वित्तीय जांच चल रही है और अगर खातों को बंद कर दिया गया तो जांच में बाधा आ सकती है।

अदालत ने सुश्री चक्रवर्ती की याचिका को स्वीकार करते हुए कहा, "(एनसीबी) अधिकारी के जवाब से, ऐसा प्रतीत होता है कि आवेदक के बैंक खाते और एफडी (सावधि जमा) को अनफ्रीज करने के लिए प्रतिवादी पक्ष की ओर से कोई कड़ी आपत्ति नहीं है।"

अभिनेत्री ने 28 दिन जेल में बिताए जबकि उनके भाई शोइक ने जमानत मिलने से पहले लगभग तीन महीने बिताए। चक्रवर्ती पर एनसीबी द्वारा "ड्रग्स सिंडिकेट की सक्रिय सदस्य" होने और सुशांत राजपूत के लिए ड्रग्स उपलब्ध करवाने का आरोप लगाया था।

Related News