प्यार का पंचनामा 2011 के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने वाले अभिनेता कार्तिक आर्यन ने अपने करियर की आसान शुरुआत नहीं की है। हालाँकि उन्होंने अपनी पहली फिल्म जैसे ही सिनेमाघरों में प्रदर्शित की, वैसे ही बाहर के लिए एक आसान यात्रा नहीं थी। मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले अभिनेता ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि किस तरह से उन्हें अपना पहला ऑडिशन देने से पहले ही रिजेक्ट कर दिया गया था।

"यह दुर्गन्ध का विज्ञापन था, जीसका ऑडिशन मैना दीया था। मेरे को भी प्यार से खारिज करना था!" कार्तिक को याद किया। अभिनेता ने विभिन्न अवसरों पर अपने संघर्ष के बारे में बात की है, दोनों आर्थिक और मानसिक रूप से।

अपने चैट शो में अभिनेत्री नेहा धूपिया के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, कार्तिक ने उल्लेख किया कि जब उन्होंने ग्वालियर से मुंबई तक अपना रास्ता बनाया, तो वह टूट गए और बॉलीवुड में अपना करियर बनाने पर ध्यान केंद्रित किया। "मेरे पास रहने के लिए जगह नहीं थी जब मैं मुंबई आया था। मैं एक छात्रावास में रहा। मैं एक फ्लैट में 12 लोगों के साथ रहा। हम एक खुशहाल परिवार की तरह थे। हम एक-दूसरे को ढेर करते थे," उन्होंने कहा। कहा हुआ।

अन्य संघर्षरत कलाकार थे, जिनके साथ वह रहते थे, कार्तिक ने कहा, "हमारे पास संघर्षों का हमारा हिस्सा था। हम ऑडिशन के लिए जाते थे, वहाँ पे 'फिट नहीं' था ताहा। मैं नवी मुंबई के लोकल ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करता था। जब मैं ऑडिशन दे रहा था तो मुंबई में था। मेरे पास इतना पैसा भी नहीं था।

हाल ही में, अभिनेता ने ऑडिशन से एक तस्वीर साझा की, जिसने उन्हें प्यार का पंचनामा में राजू की भूमिका में उतारा, कैप्शन दिया, "जब बाल ऊपर नहीं थे that द फोटो जो मुझे मेरी डेब्यू फिल्म के ऑडिशन के लिए मिला था MMainePyarKiya लुक" #Pyaarkapunchnama। "

चूंकि उद्योग में उनका कोई दोस्त या परिवार नहीं था, कार्तिक को सोशल मीडिया के माध्यम से ऑडिशन और नौकरी मिली, जहां भी उन्होंने सोचा कि वे प्रोफ़ाइल के लायक हैं। "मुझे लगता है कि सोशल मीडिया ने मुझे एक अभिनेता बनने में मदद की है। यह फेसबुक और Google के माध्यम से था जिसे मैं ऑडिशन के लिए देखता था। क्योंकि मैं किसी को नहीं जानता था इसलिए मैं इसके लिए खोज करता था। मैं कीवर्ड टाइप करता था। जैसे अभिनेताओं को फेसबुक और गूगल पर कॉल करने और कॉल करने की आवश्यकता होती है और फिर उद्योग के साथ रहने के लिए नवी मुंबई से मुंबई जाते हैं, "अभिनेता ने करण जौहर की कोफी विद करण पर कहा।

अभिनेता ने यह भी कहा कि उनके पास इंजीनियरिंग की डिग्री है, क्योंकि उनके माता-पिता चाहते थे कि वह एक पाधा-लीला अभिनेता बनें।

कार्तिक आर्यन के पास अब अपने नाम पर आठ फिल्में हैं और वर्तमान में इम्तियाज अली की अगली अस्थायी रूप से प्रेम आज कल 2 की शूटिंग चल रही है, जो उनकी अफवाह प्रेमिका सारा अली खान के सामने है। अभिनेता मुदस्सर अज़ीज़ की रीमेक पाटी, पटनी और वो के साथ भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे के शेड्यूल में फेरबदल कर रहे हैं।

Related News