इंटरनेट डेस्क |राजकुमार हिरानी निर्देशित संजय दत्त की जीवनी पर आधारित फिल्म संजू बॉक्स ऑफिस पर सफलता का स्वाद चख रही है। फिल्म लगातार बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है और करोड़ों का बिजनेस कर रही है। रिलीज से पहले फिल्म को लेकर और अभिनेता संजय दत्त से जुड़ी बहुत सारी ऐसी बातें सामने आई जिनके बारे में पहले कोई नहीं जानता था। फिल्म में विकी कौशल द्वारा निभाए गए किरदार को भी बखूबी से दिखाया गया है।

दिलचस्प बात यह है कि वास्तविक जीवन में रणबीर और संजय के बीच भी कुछ बातें एक जैसी है। दोनों एक अच्छा रिलेशन शेयर करते है। चलिए आपको बताते है उन बातों के बारे में जो रील संजू और रियल संजू में समान है।

फिल्मी परिवार

रणबीर और संजय दोनों फिल्मी परिवारों से तालुख रखते हैं। रिलय संजू के माता-पिता अनुभवी अभिनेता नर्गिस और सुनील दत्त बॉलीवुड में प्रसिद्धी प्राप्त कर चुके है। वही रणबीर को भी अपने माता-पिता पर गर्व महसूस होता है। रणबीर के पिता ऋषि ने अपने अभिनय के साथ दर्शकों का दिल जीतना जारी रखा और मां नीतू कपूर भी अपने समय की एक लोकप्रिय अभिनेत्री थीं।

दोनों की मां के साथ अच्छी बोंडिग

संजय दत्त की तरह रणबीर भी अपनी मां के साथ अच्छी बोंडिग शेयर करते हैं। राजकुमार हिरानी ने पहले फिल्म को दत्त टाइटल दिया था, लेकिन इसे संजू में बदल दिया क्योंकि अभिनेता को उनकी मां संजू बोलती थी। रणबीर भी हमेशा अपनी मां नीतू कपूर लाडले रहे है।

दोनों की पहली फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित नहीं हुई

संजय दत्त बॉलीवुड के हीरो बनना चाहते थे। उन्होंने फिल्म रॉकी के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया लेकिन उनकी पहली फिल्म ब्लॉकबस्टर नहीं थी। रणबीर ने भी बॉलीवुड में सोनम कपूर के साथ संजय लीला भंसाली की फिल्म सावरिया से शुरुआत की, उनकी भी पहली फिल्म सफल साबित नहीं हुई।

हिरानी की फिल्म से मिली नई शुरूआत

संजय दत्त को मुन्ना भाई मिली, रणबीर को संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म संजू मिली। दोनों के कैरियर में नए मोड़ पर हिरानी के साथ एक बड़ी हिट मिली।

नशे की आदत

संजू में संजय दत्त की लत को दिखाया गया है और फिल्म के रिलीज के बाद अभिनेता रणबीर कपूर ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि जब वो कॉलेज में थे तो उन्होंने ड्रगस ट्राई किया था। लेकिन अभिनेता ने खुलासा किया कि उन्होंने अब धूम्रपान छोड़ दिया था।

Related News