लाइफस्टाइल डेस्क। आज का समय काफी ग्लैमर भरा समय है आजकल हर कोई सुंदर दिखना चाहता है चाहे वह लड़की हो या फिर लडका लेकिन बढ़ते प्रदुषण के कारण ज्यादातर लोग अपनी त्वचा संबंधी परेशानियों से काफी ज्यादा परेशान रहते हैं प्रदुषण की वजह से ज्यादतर लोगों की त्वचा पर पिंपल्स और दाग धब्बे व झुर्रियां पढने लग जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहें है जिसकी मदद से आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं तो आइए जानते हैं...

जो लोग झुर्रियां की समस्या से परेशान रहते है के लिए कच्चा आलू बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है इसके लिए आप आलू का रस निकालकर उसमें थोडा सा वेसन मिला लीजिए इसके बाद आप इसे अपने चेहरे पर लगातर स्क्रव करें फिर इसे इसी तरह छोड़ दे जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें ऐसा सप्ताह में आप दो बार करें ऐसा करने से आपके चेहरे से झुर्रियों की परेशानी दूर हो जाएंगी ।

अगर आपका चेहरा डल हो गया है या फिर वह काला हो गया है तो इसके लिए आप कच्चे आलू को काटकर इसे अपने रगडें एसा करने से आपका चेहरा जल्द चमकने लग जाएगा क्योंकी आलू में विटामिन-सी पाया जाता है जो हमारे चेहरे की चमक बढ़ाता है।

इसके अलावा देर रात तक न सोने और मोबाइल में लगे रहने के कारण ज्यादातर लोगों की आंखों के नीचे डार्क सर्कल पड़ जाते हैं इसके लिए आप थोडा सा आलू को घिस कर उसमें 3-4 चम्मच गर्म दूध मिला कर आंखों के नीच लगा लीजिए ऐसा करने से कुछ ही दिनों मे ये समस्या खत्म हो जाती है।

Related News