हम अलग-अलग त्योहारों को अलग-अलग तरीकों से मनाते हैं। बता दे की, दशहरा नवरात्रि के अंतिम दिन को दर्शाता है। त्योहार के आखिरी दिन बंगाली महिलाएं भी सिंदूर खेला में शामिल होती हैं। यह रस्म, जो दुर्गा पूजा की रस्म जितनी पुरानी मानी जाती है, विवाहित महिलाओं द्वारा निभाई जाती है। वे एक-दूसरे के चेहरे पर सिंदूर लगाते हैं और अगले साल के लिए दुर्गा मां का स्वागत करते हैं और दुर्गा मां को विदाई देने का एक तरीका है।

बता दे की, बॉलीवुड की बंगाली दिवा काजोल, राम, रानी मुखर्जी और तनीषा मुखर्जी ने इस अवसर का जश्न मनाया और दुर्गा पूजा उत्सव मनाने में व्यस्त होने के कारण उत्सव के मूड में खुद को खुश किया। बुधवार (5 अक्टूबर) को, मुखर्जी बहनों ने चचेरे भाई शरबानी मुखर्जी और आकांक्षा मल्होत्रा ​​​​के साथ सिंदूर (सिंदूर) खेला।

एक्ट्रेसिस अपने चेहरे पर सिंदूर के साथ पारंपरिक बंगाली साड़ियों में सुंदर दिखती हैं। बंगाली दुर्गा पूजा उत्सव के अंतिम दिन सिंदूर खेला मनाता है। बंगाली समुदाय की विवाहित महिलाएं एक-दूसरे पर सिंदूर लगाकर सिंदूर खेलती हैं क्योंकि वे देवी दुर्गा को अलविदा कहती हैं और अगले साल उनके फिर से आने की प्रार्थना करती हैं।

बता दे की, रानी मुखर्जी लाल बॉर्डर वाली बंगाली साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के साथ सिंदूर खेला और कार्यक्रम स्थल पर मौजूद लोगों को मिठाई बांटी। उन्होंने नमस्ते के भाव से हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया। विदाई के वक्त सिंदूर खेला के बाद उन्होंने कैमरों के सामने पोज दिए

काजोल भी सफेद साड़ी में पल्लू पर लाल पैचवर्क के साथ बहुत खूबसूरत लग रही थीं। वह सिंदूर खेला भी खेलती नजर आई थीं। दूसरी ओर, तनीषा ने अपनी बहनों को एक समान पारंपरिक साड़ी में पूरक किया। मौनी रॉय और जया बच्चन जैसे सितारे शामिल हैं। अयान मुखर्जी, काजोल और रानी के चचेरे भाई को भी अपने परिवार के साथ दुर्गा पूजा का आनंद लेते हुए देखा गया। त्योहार के आखिरी दिन बंगाली महिलाएं भी सिंदूर खेला में शामिल होती हैं।

Related News