इंटरनेट डेस्क| बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनती है जिसकी स्टोरी और डायॅलाग काफी लो​कप्रिय होते है। आज हम आपकों बॉलीवुड के ए​क ऐसे ही लिजेंड एक्टर के बारे में बता रहे है जिनका बॉलीवुड में एक खास जगह ​थी हम बात कर र​हे है बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना की।

राजेश खन्ना बॉलीवुड का एक ऐसा नाम है जिसे कभी भुलाया नही जा सकता। उन्होंने बॉलीवुड को कई बे​हतरीन फिल्में दी है। आज हम आपको राजेश खन्ना की कुछ ऐसी ही बातों से रूबरू करा रहे हैं। राजेश खन्ना ने 190 फ़िल्मों और 163 फीचर फ़िल्मों में काम किया है, 128 फ़िल्मों में लीड रोल प्ले किया है और 22 फिल्मों में डबल रोल और साथ ही 17 छोटी फ़िल्मों में भी काम किया है।उन्हें कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए फिल्म फेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

राजेश खन्ना का नाम जतिन अरोरा था और उनका पालन पोषण लीलावती चुन्नीलाल खन्ना ने किया था।राजेश खन्ना की फैमिली 1947 के विभाजन के बाद अमृतसर में आकर बस गये थे। राजेश खन्ना को उनके रिश्तेदार ने गोद ले लिया था और उनकी परवरिश भी उन्ही ने की। स्कूल में रवि कपूर उनके दोस्त थे जो बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जितेन्द्र के नाम से जाने जाते है।राजेश को शुरू से ही नाट​कों में काफी रूचि थी और उन्होंने इसी रूचि के कारण थियेटर में काम करना शुरू किया

राजेश खन्ना नाम उनके चाचा ने उन्हें दिया था इसके बाद उन्होंने फ़िल्मों में भी अपना इसी नाम का इस्तेमाल किया । राजेश खन्ना ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत फिल्म "आखिरी खत" से की थी । इसके बाद उनकी तीन फिल्मों ने बॉक्स आॅफिस पर सफलता के झंडे गाड दिए ​वो तीन फिल्में राज़, बहारों के सपने, आखिरी खत थी।

फिल्म आराधना के बाद वह बॉलीवुड के स्टार कहलाने ​लगे। इसके बाद उन्हें कभी पीछे मुड़कर नहीं देखने की जरूरत नहीं पडी और इसके बाद उन्होंने लगातार 15 सुपरहिट फ़िल्में दी जिसमें आराधना, इत्त्फ़ाक़, दो रास्ते, बंधन, डोली, सफ़र, खामोशी, कटी पतंग, आन मिलो सजना, ट्रैन, आनन्द, सच्चा झूठा, दुश्मन, महबूब की मेंहदी, हाथी मेरे साथी जैसी फिल्में शामिल है। उनकी फिल्म का पुष्पा, आई हेट ईयर्स रे काफी लोकप्रिय हुआ था। राजेश की 2012 में मृत्यु हुई थी।

Related News