बॉलीवुड से लेकर साउथ की फिल्मों में विलेन बन चुके राहुल देव का आज जन्मदिन है. राहुल का जन्म 27 सितंबर 1968 को दिल्ली में हुआ था और बहुत कम लोग जानते हैं कि वह टीवी और बॉलीवुड अभिनेता मुकुल देव के भाई हैं। राहुल देव की बात करें तो उन्होंने अपनी सारी पढ़ाई दिल्ली से की है और साल 2000 में अपने करियर की शुरुआत की थी। राहुल की पहली फिल्म 'चैंपियन' है और इस फिल्म में राहुल देव के साथ सनी देओल और मनीषा कोइराला ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन राहुल ने फिल्म में खलनायक बनकर कई दिल जीते। राहुल देव ने तमिल, तेलुगु, मलयालम, पंजाबी, बंगाली और मराठी फिल्मों में भी अपना दमदार अभिनय दिखाया है। राहुल देव फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। आप सभी को बता दें कि राहुल देव की गर्लफ्रेंड मुग्धा गोडसे हैं. मुग्धा बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी हैं हालांकि अब वह कम ही नजर आती हैं। राहुल और मुग्धा की उम्र के बीच 18 साल का अंतर है और सबसे खास बात यह है कि दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रहते हैं। दोनों की बॉन्डिंग काफी मजबूत है।

कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में राहुल देव ने कहा था, ''हमारे लक्ष्य के साथ-साथ गुरु वो थे जिन्होंने हमें एक-दूसरे को समझने में मदद की और मैं समझ गया कि जिंदगी हमें कई मौके देती है.'' एक इंटरव्यू के दौरान मुग्धा ने कहा, ''राहुल एक हैं. आदमी मैं भरोसा कर सकता हूँ। वह मेरे लिए दोस्त से बढ़कर हैं.'' आप सभी को बता दें कि राहुल एक बच्चे के पिता हैं और मुग्धा को उनके बेटे ने भी स्वीकार किया है. दरअसल राहुल की पहली पत्नी इस दुनिया में नहीं हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार राहुल की पत्नी की कैंसर से मौत हो गयी. फिलहाल हमारी तरफ से राहुल को जन्मदिन की बधाई।

Related News