प्रियंका चोपड़ा राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। अभिनेत्री यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर हैं। बता दे की,अभिनेत्री बच्चों के लिए विभिन्न जागरूकता अभियानों में भाग लेती है। हाल ही में प्रियंका ने सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो शेयर किया है,

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, प्रियंका ने बातचीत के दौरान एक लड़की को सांत्वना देते हुए और उसके बाद बच्चों के साथ तस्वीरें क्लिक करते हुए देखा। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मैं शिक्षा की शक्ति में एक जुनूनी आस्तिक हूं लेकिन मैंने यहां जो देखा है वह इसे अगले स्तर पर ले जाता है।

12 और 14 साल की उम्र में वे अब यूनिसेफ समर्थित पहल, किशोर विकास और अधिकारिता (एडीई) के माध्यम से पढ़ना और लिखना सीख रहे हैं, जो देश में 10,000 ऐसी लड़कियों पर केंद्रित है। ये दोनों लड़कियां स्कूल से पहले और बाद में घरेलू कामगार के रूप में काम करके अपने परिवार का आर्थिक रूप से समर्थन कर रही हैं, फिर भी सीखने का उनका उत्साह अविश्वसनीय है। ”

बता दे की,उन्होंने आगे कहा, "ये टीनएजर्स, खासकर लड़कियां, बहुत प्रेरणादायक हैं। उन्होंने अपने युवा जीवन में जिन परिस्थितियों का सामना किया है, उन्हें पचाना असंभव है, मगर उन्होंने खुद को उठाया और खुद को गरीबी और दुर्व्यवहार के उस चक्र से निकालने के लिए संघर्ष किया, जिसमें वे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, काम के मोर्चे पर, प्रियंका इट्स ऑल कमिंग बैक टू मी में। वह रूसो ब्रदर्स द्वारा निर्मित सीरीज़ सिटाडेल में भी दिखाई देंगी। आने वाली Sci-Fi ड्रामा सीरीज़ का निर्देशन पैट्रिक मॉर्गन द्वारा किया जा रहा है और इसमें प्रियंका के साथ रिचर्ड मैडेन भी हैं। आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ के साथ फरहान अख्तर की जी ले जरा भी है।

Related News