कुछ दिनों पहले, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इसके बीच में, बॉलीवुड के शानदार अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने भी अपनी सेवानिवृत्ति की योजना के बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि अभिनय की दुनिया को अलविदा कहने के बाद वह खेती करेंगे। इससे पहले, वह अपने काम के साथ प्यार और खुशी साझा करना जारी रखेगा।

इसके साथ ही, पंकज त्रिपाठी ने अपने बयान में कहा- 'मेरा सपना लोगों के साथ-साथ मेरे जीवन में भी प्यार भरना है। मेरी योजना सेवानिवृत्ति के बाद खेती करने की है। गौरतलब है कि पंकज त्रिपाठी पहले अभिनेता नहीं हैं जो ऐसा करना चाहते हैं। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अभी भी अपने गाँव जाते हैं और खेती करते हैं। लॉकडाउन के कारण, उन्होंने कुछ तस्वीरें भी साझा कीं। वहीं, नाना पाटेकर जैसे कलाकार भी खेती में बहुत रुचि रखते हैं। इसके अलावा, हाल ही में, सलमान खान द्वारा धान की खेती करने और ट्रैक्टर चलाने का एक वीडियो भी सामने आया था।

अगर हम पंकज त्रिपाठी के बारे में बात करते हैं, तो वह हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई फिल्म 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' में दिखाई दिए हैं। उन्होंने गुंजन सक्सेना के पिता की भूमिका निभाई है। अनूप सक्सेना के अभिनय के बारे में उन्होंने कहा, '1980 के दशक के अंत में और 1990 के दशक की शुरुआत में ऐसे पितृसत्तात्मक पिता के बारे में सोचना आश्चर्यजनक है जब पितृसत्ता बहुत मजबूत थी। कुछ ऐसा जो हम 2000 में भी करना चाहते हैं। हालांकि अभिनेता अभी रिटायरमेंट कब लेंगे, यह निश्चित रूप से सामने नहीं आया है।

Related News