तलाक कठिन हो सकता है। उनमें बहुत सारे तर्क, भावनात्मक प्रकोप और नाटक शामिल हैं। यह अलगाव का एक हिस्सा है। लेकिन सिर्फ आपका दिल ही नहीं, कभी-कभी वे आपके बटुए में भी बड़े पैमाने पर सेंध लगा सकते हैं।

प्यार एक कीमत पर आता है, कभी-कभी भारी पड़ता है, और बॉलीवुड में अधिकांश तलाक इसका सबूत हैं। कुछ सेलेब्रिटी कपल के बिछड़ने से प्रशंसकों में खलबली मच सकती है लेकिन सही मायने में झुके हुए लोग ही थे जिन्होंने अपने साथियों को भारी गुजारा भत्ता दिया। नीचे कुछ सबसे महंगे बी-शहर तलाक दिए गए हैं:

1. Hrithik Roshan And Sussanne Khan

Year Of Separation:

2014

समझौता:
सुसेन खान ने रुपये की एक बड़ी राशि की मांग की। 400 करोड़। भले ही रितिक रोशन ने अपनी पूर्व पत्नी को इतनी अधिक राशि देने से इनकार कर दिया, लेकिन ट्विटर पर अफवाहें उड़ रही थीं कि अभिनेता ने उन्हें एक रुपये देना समाप्त कर दिया है। 380 करोड़। खैर, 20 करोड़ अब वास्तव में एक सौदेबाजी नहीं है?

क्या गलत हुआ:
रितिक ने अपने बचपन की प्रेमिका सुसेन से 2000 में शादी कर ली। दंपति का रोमांस कई लोगों द्वारा आदर्श रिश्ते के रूप में देखा गया जब तक कि उन्होंने अपनी 14 साल की शादी को खत्म नहीं कर दिया। अफवाह यह है कि जब रितिक अपने पतंग के सह-कलाकार बरबरा मोरी से जुड़े थे, तब सुज़ैन बहुत खुश नहीं थीं, और इसलिए, तलाक के लिए कहा। ऐसी अटकलें भी थीं कि दोनों ने एक-दूसरे पर धोखा देने का आरोप लगाया है। हालाँकि, उनके अलग होने का सही कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है। रितिक और सुज़ैन के दो बच्चे हैं - ह्रदय और ह्रेहान।

2. Arbaaz Khan And Malaika Arora

Year Of Separation:

2016

समझौता:
मलाइका अरोड़ा ने रुपये के लिए गुजारा भत्ता मांगा। अरबाज खान से 10-15 करोड़।

क्या गलत हुआ:
मलाइका को जाहिर तौर पर अरबाज के सफल नहीं होने के कारण हमेशा परेशानी हुई। इसके अलावा, अभिनेत्री को अरबाज के परिवार में एक बाहरी व्यक्ति की तरह महसूस किया गया था। उन्हें बहनोई सलमान खान के साथ भी मुद्दों के बारे में कहा गया था, जिन्होंने कभी भी उनके फैशन विकल्पों या उनके दोस्तों को मंजूरी नहीं दी। मलाइका को खान बहनों, अलवीरा और अर्पिता का भी साथ नहीं मिला। मलाइका और अरबाज की शादी से एक 16 साल का बच्चा अरहान खान है। हालांकि, यह जोड़ी आगे बढ़ गई है और ऐसी अफवाहें हैं कि मलाइका अरोड़ा जल्द ही ब्वॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगी।

3. Saif Ali Khan And Amrita Singh

Year Of Separation:

1991

समझौता:
गुजारा भत्ता की राशि कभी सामने नहीं आई लेकिन माना जाता है कि यह सैफ के भाग्य का लगभग आधा हिस्सा था। एक पुराने साक्षात्कार में, सैफ को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, "मैं अमृता को 5 करोड़ रुपये देने वाला हूं, जिसमें से मैंने पहले ही उन्हें लगभग 2.5 करोड़ रुपये दिए हैं। इसके अलावा, मैं प्रति माह 1 लाख रुपये का भुगतान कर रहा हूं जब तक मेरा बेटा नहीं बन जाता। 18. मैं शाहरुख खान नहीं हूं। मेरे पास उस तरह का पैसा नहीं है। मैंने उनसे वादा किया है कि मैं बाकी के पैसे चुका दूंगा, और जब तक मैं गिर न जाऊं, तब भी मैं करूंगा। मृत।"

क्या गलत हुआ:
सैफ और अमृता की शादी दोनों के बीच भारी उम्र के अंतर (12 वर्ष) के कारण सैफ के परिवार के साथ कभी अच्छी नहीं हुई। हालांकि, सैफ की बेवफाई से अमृता चिढ़ गई थीं। अमृता के अनुसार ताबूत में अंतिम कील, सैफ के कथित रूप से रोजा कैटेलानो के साथ एक इतालवी नर्तकी के साथ संबंध थे, जो वह विदेशी था। शादी के 13 साल बाद दोनों का तलाक हो गया। उनके दो बच्चे हैं - सारा अली खान और इब्राहिम अली खान।

4. Farhan Akhtar And Adhuna Bhabani

Year Of Separation:

2017

समझौता:
अधुना ने अपने लिए मुंबई के युगल निवास 'विपश्यना' (10,000 वर्ग फुट का एक विशाल बंगला) रखा। फरहान अपनी दो बेटियों- शाक्य और अकीरा की सुरक्षा और परवरिश में भी अहम योगदान दे रहे हैं।

क्या गलत हुआ:
इंडस्ट्री को एक और झटका लगा जब अभिनेता-फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने पत्नी अधुना भबानी के साथ अपनी 16 साल की लंबी शादी को समाप्त कर दिया। दंपति का कहना है कि यह विभाजन 'वर्षों से बढ़ते हुए' का परिणाम है। कुछ अनसुनी बातें थीं, जिन्हें फरहान ने वज़ीर की सह-कलाकार अदिति राव हैदरी के साथ अपने संबंधों के कारण कहा था। हालांकि, फरहान और अदिति दोनों ने अफवाहों का खंडन किया। फरहान अख्तर अब गायिका शिबानी दांडेकर को डेट कर रहे हैं और यह जोड़ी बहुत जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रही है।

5. Aamir Khan And Reena Dutta

Year Of Separation:

2002

समझौता:
आमिर खान को कथित रूप से रुपये का गुजारा भत्ता देना पड़ा। पूर्व पत्नी रीना को उनके तलाक के समय 50 करोड़।

क्या गलत हुआ:
आमिर खान और रीना दत्ता अपने माता-पिता की इच्छा के खिलाफ चले गए। हालांकि, कुछ समय बाद यह जोड़ी अलग होने लगी। तलाक का कारण मनमुटाव बताया जाता है, लेकिन यह माना जाता है कि यह आमिर के भटकने के तरीके थे जिससे अंतिम विभाजन हुआ था। रीना और आमिर के दो बच्चे हैं - इरा खान और जुनैद खान। उन्होंने 2005 में किरण राव से दोबारा शादी की और उनके साथ आजाद राव खान नाम का एक छोटा लड़का है।

6. Karisma Kapoor and Sunjay Kapur

Year Of Separation:

2016

समझौता:
सुंजय कपूर को बॉन्ड खरीदने के लिए रु। अपने दो बच्चों - समीर कपूर और कियान कपूर की परवरिश और देखभाल के लिए 14 करोड़ रुपये।

क्या गलत हुआ:
दोनों ने 11 साल तक साथ रहने के बाद भाग लिया क्योंकि उन्होंने वास्तव में कभी खुशहाल शादी नहीं की थी। ऐसा माना जाता है कि उनके रिश्ते में दरार, सुंजय के अव्यवस्थित स्वभाव के कारण थी। इस जोड़े ने 2014 में तलाक के लिए अर्जी दी और मई 2016 में दोनों का कानूनी रूप से तलाक हो गया।

Related News