इंटरनेट डेस्क |संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म संजू लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म रिलीज से पहले ही सुर्खियां बटौर चुकी थी और हर कोई फिल्म को लेकर उत्साहित था लेकिन फिल्म के रिलीज के बाद कुछ नहीं बदला। हर कोई फिल्म के हर एक किरदार की तारीफें कर रहा है ऐसा लग रहा है कि उन्होंने फिल्म में चरित्र को निभाया नहीं है बल्कि चरित्र को जीया है।

फिल्म ने रिलीज से पहले भी कई रिकॉर्ड तोड़े और रिलीज होने के बाद भी फिल्म लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है। संजू साल की सबसे बड़ा हिट है और रिलीज के हर दिन के बाद से रोज बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ रही है। वास्तव में, इनमें से कुछ रिकॉर्ड रणबीर कपूर, राजकुमार हिरानी और संजय दत्त से संबंधित हैं। चलिए आपको बताते है उनके बारे में

2018 का सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म

शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस संग्रह के रूप में 34.75 करोड़ रुपये के साथ, संजू 2018 की ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। संजू ने पहले दिन 34.75 करोड़ रुपये का कारोबार किया जो शनिवार को 38.60 करोड़ रुपये हो गया। संजू से पहले, रिकॉर्ड सलमान खान की फिल्म रेस 3 से संबंधित था जिसने 29.17 करोड़ रुपये कमाए।

2018 की विकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

संजू 2018 की विकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है जिसने दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावत को पीछे छोड़ दिया, पद्मावत ने 114 करोड़ रुपये कमाए। जबकि रेस 3 ने 106.47 करोड़ रुपये कमाए।

रणबीर कपूर ओपनिंग पर सबसे ज्यादा कमाने वाली

संजू रणबीर के कैरियर की ओपनिंग पर सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है। बेशरम (2013) ने 21.56 करोड़ रुपये का व्यापार किया था।

रणबीर कपूर की विकेंड पर सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

संजू रणबीर कपूर की विकेंड पर सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म गई। यहां तक कि रणबीर के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली फिल्मों में से एक है। ये जवानी है दीवानी ने बॉक्स ऑफिसिसिडिया के अनुसार पहले विकेंड पर 61.87 करोड़ रुपये एकत्र किए।

राजकुमार हिरानी की भी सबसे ज्यादा ओपनिंग फिल्म

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म पीके 25.45 करोड़ रुपये कारोबार किया था और आज तक उनकी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म थी। पहले दिन 34.75 करोड़ रुपये की कमाई के साथ संजू हिरानी की भी सबसे ज्यादा ओपनिंग वाली फिल्म बन गई।

हिरानी की विकेंड पर सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

पहले विकेंड पर फिल्म संजू ने 118 करोड़ रुपये कमाए और इसके साथ ही संजू अब फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी की विकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। पीके 93.82 करोड़ रुपये के साथ अब दूसरे नम्बर पर है।

संजू ने बाहुबली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया

रविवार को 46.71 करोड़ रुपये की कमाई के साथ संजू ने सिंगल डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इससे पहले, बाहुबली 2 ने रिलीज के तीसरे दिन 46.50 करोड़ रुपये जमा किए थे और रिकॉर्ड बनाया था। बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्डस के अलावा रणबीर को संजू के लिए बहुत सम्मानित पुरस्कार भी मिल रहे हैं।

Related News