इंटरनेट डेस्क |बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म संजू इस साल की सबसे बड़ी फिल्म है। फिल्म में उनके रहस्यमय जीवन, डगस की लत, जेल आदि सबकुछ दिखाया गया है। फिल्म में जिस तरह से रणबीर कपूर ने उनके जीवन को दिखाया है वो वाकई तारीफें काबिल है। लेकिन संजय दत के जीवन में केवल ही महिला नहीं आई बल्कि उनके जीवन में एक से ज्यादा महिलाएं आई।

संजय व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों ही में एक बहुत ही कठिन दौर से गुजर चुके हैं। संजू बाबा कई बार प्यार में पड़े लेकिन भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया। लेकिन जब उन्होंने मान्यता से शादी की तो उनकी किस्मत बदल गई। चलिए आपको बताते है उनके जीवन में शामिल होने वाली महिलाओं और उनके प्यार के बारे में।

टीना मुनीम

संजय दत्त मान्यता दत्त से शादी से पहले, पुरानी अभिनेत्री टीना मुनीम से प्यार करते थे। टीना अब टीना अंबानी के नाम से जाना जाती है जो अब रिलायंस टाइकून अनिल अंबानी की पत्नी है। दत्त और टीना बचपन के दोस्त थे और दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे। टीना ने फिल्म "रॉकी" में संजय के साथ काम किया थ। टीना को संजय दत्त की अत्यधिक डगस की आदतों के कारण उन्हें छोडऩे के लिए मजबूर होना पड़ा।

रिचा शर्मा

रिचा शर्मा और संजय दत्त ने एक-दूसरे के साथ एक फिल्म में काम किया था। खबरों की माने तो संजय दत्त को ऋचा शर्मा पर तब से क्रश था जब से उन्होंने उनकी फोटो एक मेगजीन में देखी थी। आखिर में उन्होंने ऊटी में ' आग ही आग (1987) शूटिंग करते समय रिचा को प्रपोस कर दिया। रिचा ने उन्हें हां कर दी और 1987 में दोनों ने शादी कर ली। 1988 में उन्हें एक बेटी पैदा हुई जिसका नाम त्रिशाला है। लेकिन बेटी के जन्म के दो महिने के बाद ही उनकी मौत हो गई।

माधुरी दीक्षित

1991 में फिल्म 'साजन' की शूटिंग के दौरान दोनों नजदी आ गए और फिल्म में रोमांस करते समय दोनों वास्तविक जीवन में एक दूसरे को दिल दे बैठे। संजय और माधुरी की प्रेम कहानी उद्योग में चर्चा का विषय बन गई थी। दोनों एक दूसरे के बहुत करीब आ गए थे और शादी करने की योजना बना रहे थे। लेकिन खबरों की माने तो माधुरी के पिता इससे नाखुश थे क्योंकि संजय पहले से शादीशुदा थे और उनकी एक बेटी थी। लेकिन 1993 के मुंबई विस्फोटों के बाद माधुरी ने उनसे दूरी बनाना शुरू कर दिया और उन्होंने डॉक्टर श्रीराम नैने से शादी कर ली।

रिया पिल्लाई

माधुरी के बाद संजय दत्त ने सोशलाइट मॉडल रिया पिल्लई से डेटिंग शुरू कर दी। 1998 में उनका विवाह हुआ। उनकी शादी कुछ समय तक अच्छी रही लेकिन कुछ समय के बाद दोनों अलग रहने लगे। 2005 में दोनों ने तलाक ले लिया।

नादिया दुर्रानी

कोई भी नहीं जानता कि वे पहले कैसे मिले थे, लेकिन कथित रूप से संजय के विवाह के पहले और उसके बाद भी उनके साथ संबंध था।

लिसा रे

संजय दत्त और लिसा रे एक रिश्ते में थे, क्योंकि संजय अपनी पत्नी की मौत के बाद उदास थे और कानूनी लड़ाई का भी सामना कर रहे थे।

रेखा

रेखा और संजय दत्त एक साथ फिल्म में काम कर रहे थे और उस समय उनके संबंध की अफवाहें सामने आईं। साथ ही रेखा को मेगास्टार अमिताभ बच्चन से जोड़ा गया था, जिसकी शादी अभिनेत्री जया भादुरी से हुई थी। खबरों की माने तो संजय दत्त और रेखा शादी करने वाले थे। लेकिन, जब संजय दत्त के पिता सुनील दत्त को यह पता चला तो वो गुस्सा हो गए और बेटे की शादी ऋचा शर्मा से शादी कर दी। अफवाहें की माने तो अमिताभ को जलाने के लिए रेखा ने संजय के साथ संबंध बनाया था।

मान्यता

संजय दत्त एक जूनियर कलाकार नादिया दुर्रानी के साथ रिलेशन में थे तब वो मान्यता से मिले थे। दो साल के रिश्ते के बाद उन्होंने 2008 में गोवा में शादी कर ली। शादी के दो साल बाद उन्हें जुड़वा बच्चे हुए।

Related News