इंटरनेट डेस्क| लग्जरी कार हमेशा से ही बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की पसंद रही है। ऑडी और बीएमडब्ल्यू के अलावा जैगुआर लैंड रोवर, जीप और मर्सिडीज बेंज भी सेलिब्रिटीज की पसंद रही हैं। कई सेलेब्रिटीज़ से इन गाड़ियों को खरीदा भी है। इस क्लब में शामिल होने वाली लेटेस्ट सेलेब्रिटी नेहा कक्कड़ है। नेहा ने फरवरी 2018 में सोशल मीडिया पर एक फोटोज शेयर की जो कि एक नई मर्सिडीज-बेंज जीएलएस 350 की है। नेहा ने भी लग्जरी कारों के क्षेत्र में अपनी रूचि दिखाई है।

कंपनी ने मई 2016 में GLS 350 लांच की थी और इसकी कीमत 80 लाख से अधिक है। 2017 मर्सिडीज GLS एस-क्लास इन लाइन के साथ आती है और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट व बीम लैंप्स के साथ इसमें हेडलैंप सहित एक रिवाइज्ड फ्रंट और दो स्लैट ग्रिल के साथ आती है। लार्ज एयर इन-टेक के लिए बंपर में बदलाव किए गए हैं, अब इसमें लार्ज क्रोम डिफ्यूजर है।

हुड पर बनी कैरेक्टर लाइन माचो अपील ऐड करती हैं। GLS पर स्टाइल अब एस-क्लास के समान है और निश्चित रूप से एसयूवी और भी आकर्षक नजर आती है। साइड प्रोफाइल काफी हद तक पहले के समान है, जबकि रियर में कुछ बदलाव किए गए हैं। एलईडी टेल रोशनी, बम्पर और टेल गेट आदि में मामूली बदलाव किए गए हैं। सात सीटों वाली लक्जरी एसयूवी में नए अलॉय व्हील्स और एक्सटीरियर कलर ऑप्शन को भी शामिल किया गया है।

इंटीरियर की बात करें तो नई 8-इंच फ्री फ्लोटिंग इंफोटेमेंट स्क्रीन को शामिल किया गया है, तीन-स्पीकर स्टीयरिंग व्हील अपडेट किया गया है जो नाप्पा लेदर के साथ आता है। इसके अलावा नई इंस्ट्रूमेंट कंसोल और दो फ्रंट सीटों के बीच एक टचपैड यूनिट रखी गई है। नप्पा लेदर को केबिन के अंदर सीटों और दरवाजे के पैड तक भी बढ़ाया गया है, जिस से और भी लग्जरी इफ़ेक्ट मिलता है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो मर्सिडीज-बेंज GLS में 3.0 लीटर V6 bi-टर्बो डीजल इंजन शामिल किया गया है। इंजन 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। यह इंजन 258bhp की पावर और 620Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा कार 4मैटिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो मर्सिडीज बेंज की इस कार में क्रॉसविंड असिस्ट, अटेन्शन असिस्ट, प्री-सेफ्टी, ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक एड्स, ESP, क्रूज कंट्रोल,और इलेक्टॉनिक AWD ट्रेक्शन सिस्टम के साथ 4ETS दिया गया है। भारतीय बाजार में इस कार की कीमत 80.38 लाख रुपये (एक्स शोरूम पूणे) है।

Related News