नयनतारा दक्षिणी सिनेमा की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। नयनतारा आज (18 नवंबर 1984) अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म बैंगलोर में एक ईसाई परिवार में हुआ था। उनका असली नाम डायना मैरी कुरियन है। नयनतारा के पिता कुरियन कोडियाट्टू वायु सेना में थे, जबकि उनकी मां ओमना कुरियन एक गृहिणी हैं।

चूंकि उनके पिता वायु सेना में थे, इसलिए नयनतारा की शिक्षा देश के विभिन्न शहरों में हुई। उनकी शिक्षा चेन्नई, जामनगर, तिरुवाला और दिल्ली में हुई। अपने पिता की सेवानिवृत्ति के बाद, उनका परिवार केरल चला गया। नयनतारा ने अपनी कॉलेज की शिक्षा यहीं से पूरी की। वह चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहती थी। नयनतारा इस समय साउथ की सबसे महंगी स्टार हैं। नयनतारा एक फिल्म के लिए 3 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। उनके पास करीब 71 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

महंगी कार और लग्जरी घर की मालिक नयनतारा के पास बीएमडब्ल्यू एक्स6 (कीमत 76 लाख रुपये) और ऑडी टीटी रोडस्टर (60 लाख रुपये) जैसी लग्जरी कारें हैं। केरल के तिरुवाला में आलीशान बंगले और कोच्चि में प्रेस्टीज नेपच्यून कोर्टयार्ड में आलीशान फ्लैट भी हैं। इसके अलावा नयनतारा कई ब्रैंड्स के एंडोर्समेंट के जरिए भी पैसे कमाती हैं। इसमें जीआरटी ज्वैलर्स जैसी कंपनियां शामिल हैं। एक सूत्र के मुताबिक, नयनतारा ने 50 सेकेंड के एक टीवी विज्ञापन के लिए 5 करोड़ रुपये चार्ज किए थे। इस विज्ञापन की शूटिंग दो दिनों तक चली थी।


नयनतारा को 2008 में अभिनेता, निर्देशक, नर्तक प्रभुदेवा से प्यार हो गया। उसने प्रभुदेवा से शादी करने के लिए हिंदू धर्म अपना लिया था। 2010 में प्रभुदेवा की पत्नी लता ने फैमिली कोर्ट में एक याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि प्रभुदेवा नयनतारा के साथ लिव-इन में रह रहे हैं। उसके बाद लता ने धमकी दी थी कि अगर प्रभुदेव नयनतारा से शादी करेंगे तो वह मौत तक उपवास रखेगी। कुछ महिला संगठनों ने नयनतारा पर तमिल संस्कृति को कलंकित करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ आंदोलन किया था।


प्रभुदेव ने 2011 में तलाक ले लिया था।
नयनतारा के साथ अफेयर के बाद प्रभुदेव ने अपनी 16 साल पुरानी शादी को खत्म करने का फैसला किया। जुलाई 2011 में प्रभुदेव ने अपनी पत्नी लता को तलाक दे दिया। इसके बाद 2012 में नयनतारा ने कहा कि अब प्रभुदेव से मेरे सारे रिश्ते खत्म हो गए हैं। वह भी उससे टूट गई। अब नयनतारा विग्नेश शिवन नाम के शख्स के साथ रिलेशनशिप में हैं

Related News