पोर्नोग्राफी मामले में शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा की गिरफ्तारी से बॉलीवुड स्तब्ध है। मुंबई पुलिस ने कहा कि कुंद्रा ऐप्स पर अश्लील सामग्री बनाने और प्रकाशित करने में शामिल था। उन्होंने मामले में अन्य 'पीड़ितों' से भी आगे आने और अपनी शिकायतें दर्ज करने का आग्रह किया है।

मुंबई पुलिस के संयुक्त आयुक्त मिलिंद भारमबे ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में अश्लील साहित्य मामले में शिल्पा शेट्टी की भूमिका पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले में शिल्पा की 'कोई सक्रिय भूमिका' नहीं मिली है, हालांकि जांच अभी जारी है।

एएनआई के अनुसार, भारमबे ने कहा कि, “हमें अभी तक (शिल्पा शेट्टी की) कोई सक्रिय भूमिका नहीं मिली है। हम जांच कर रहे हैं। हम पीड़ितों से अपील करेंगे कि वे आगे आएं और क्राइम ब्रांच मुंबई से संपर्क करें. हम उचित कार्रवाई करेंगे।"

मालवानी पुलिस और बाद में अपराध शाखा-सीआईडी ​​और संपत्ति प्रकोष्ठ द्वारा जांच के बाद, कुंद्रा, उनके तकनीकी सहयोगी Ryan J. Tharpe, सहित अब तक कम से कम 12 गिरफ्तारियां की गई हैं, जिन्हें 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था।

पहले गिरफ्तार किए गए नौ लोगों में टीवी अभिनेत्री गहना वशिष्ठ, यास्मीन आर. खान, मोनू जोशी, प्रतिभा नलवडे, एम. आतिफ अहमद, दीपांकर पी. खसनवीस, भानुसूर्या ठाकुर, तनवीर हाशमी और उमेश कामथ शामिल हैं, जो इसके संचालन की देखरेख कर रहे हैं।

राज कुंद्रा के ऐप, हॉटशॉट्स को "दुनिया का पहला 18+ ऐप" के रूप में वर्णित किया गया है, जो दुनिया भर के कुछ सबसे हॉट मॉडल और सेलेब्स को विशेष तस्वीरों, शार्ट फिल्म्स और हॉट वीडियो में प्रदर्शित करता है - जिसमें सॉफ्ट-टू-हार्ड पोर्न शामिल है।


कुंद्रा के खिलाफ पहली शिकायत फरवरी 2021 में दर्ज की गई थी जब पुलिस को पता चला कि पूरे भारत से मुंबई आने वाली नई या महत्वाकांक्षी अभिनेत्रियों को शार्ट फिल्म्स, वेबसीरीज और अन्य फिल्मों में काम के ऑफर का लालच दिया गया और फिर उन पर पोर्न इंडस्ट्री में उतरने के लिए दवाब बनाया गया। उनसे कई बोल्ड सीन करवाए जाते थे जिनमे सेमी-न्यूड और फिर फुल-न्यूड शूट पर गए।

राज कुंद्रा पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 34 (सामान्य इरादा), 292 और 293 (अश्लील और अश्लील विज्ञापनों और प्रदर्शनों से संबंधित), और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं और महिलाओं के अश्लील प्रतिनिधित्व (निषेध) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Related News