बता दें कि देश के सबसे धनी शख्स मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर को आनंद पीरामल के साथ मुंबई में होगी। इससे पहले राजस्थान के उदयपुर में प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की दिग्गज हस्तियां शामिल हुईं।

यह बात सुर्खियों में बनी हुई है कि शादी से पहले ही ईशा अंबानी के सास-ससुर ने उन्हें 452 करोड़ रूपए का एक आलीशान घर तोहफे में दिया है। करीब 50 हजार स्कावयर फीट का यह पांच मजिला घर वर्ली के समुद्र किनारे मौजूद है।

इस आलीशान घर को बनाने में 1500 मजदूरों ने दिन-रात एक कर दिए थे। इस घर में सफेद मार्बल का इस्तेमाल किया गया है। इस पांच मंजिले इमारत में कुल तीन बेसमेंट हैं, जिनमें 2 बेसमेंट में पार्किंग तथा ​सर्विस सुविधा रखी गई है।

बता दें कि ईशा अंबानी के पिता मुकेश अंबानी का एंटीलिया हाउस पूरी दुनिया में मशहूर है। लेकिन ईशा अंबानी की यह हवेली भी बेहद शानदार है। इस आलीशान घर का मालिकाना हक पहले हिन्दुस्तान यूनिलीवर के पास था, लेकिन साल 2012 में पिरामल ग्रुप ने इसे 452 करोड़ रूपए में खरीद लिया था।

आनंद पिरामल के पिता के मुताबिक, बेटे के लिए यह शादी का तोहफा है। शादी के बाद ईशा अंबानी और आनंद पिरामल इसी बंगले में रहेंगे।

Related News