रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी के घर के पास विस्‍फोटकों से भरी जो कार मिली, वो चोरी की थी। इस कार में एक बैग भी था जिस पर 'मुंबई इंडियंस' लिखा हुआ था।

एबीपी न्‍यूज के मुताबिक चिट्ठी में लिखा था, "नीता भाभी और मुकेश भैया फैमिली, यह एक झलक है। अगली बार ये सामान पूरा होकर आएगा। पूरी फैमिली को उड़ाने के लिए इंतजाम हो गया है, संभल जाना।" चैनल ने पुलिस सूत्रों के हवाले से दावा किया गाड़ी पार्क करने वाले ने करीब एक महीने तक यहां की रेकी की थी।

देश के सबसे रईस कारोबारी के बंगले के बाहर विस्‍फोटक सामग्री मिलने से पुलिस एक्शन में आ गई है। ऐंटी-टेररिस्‍ट स्‍क्‍वाड के अलावा खुफिया एजेंसियां भी इसके पीछे कौन है, यह पता लगाने में जुट गई हैं। एंटीलिया के आसपास सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। लेकिन आज हम आपको मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति

वर्तमान आंकड़ों के अनुसार मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं। लगभग 80 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ, अंबानी फिर से झोंग शानशान को पीछे छोड़ दिया है।

वे दुनिया के दूसरे सबसे महंगे घर एंटीलिया में रहते हैं। इस 21 मंजिला ईमारत में सभी सुविधाएं हैं। यहाँ पूल से लेकर जिम, स्नो हाउस, थिएटर, स्पा और अन्य कई सुविधाएं हैं। एंटीलिया में हेलिपैड भी है। आपको जानकर हैरत होगी कि उनके इस 27 मंजिला मकान में एक पूरी मंजिल में 168 कारों की पार्किंग होती है।

अंबानी के कार कलेक्शन में Rolls Royce, Bentley और Mercedes जैसी कारें शामिल हैं। इनकी कीमत करोड़ों में है।

Related News