शनिवार और रविवार की छुट्टियों के बाद सोमवार को काम करने से लगभग हर कोई ऊब जाता है। हर कोई चाहता है कि छुट्टी ऐसे ही चले और हम जीवन को पूरी तरह से जीना चाहते हैं। इसलिए सोमवार को काम पर वापस जाने के लिए सभी को एक विशेष सोमवार प्रेरणा की आवश्यकता होती है। अभिनेता स्वप्निल जोशी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपने प्रशंसकों के लिए सोमवार के लिए एक प्रेरक उद्धरण साझा किया है। वे कहते हैं, 'यदि आप किसी चीज़ में निवेश करना चाहते हैं, तो सीखने में निवेश करें।'

ऐसा कहा जाता है कि हमें जीवन भर एक छात्र के रूप में रहना चाहिए। नई चीजें सीखनी चाहिए। इसके लिए, स्वप्निल कहते हैं, "अपने जीवन में एक बड़ा निवेश करने के लिए सबसे पहले आपको अपना समय और अपना दृष्टिकोण सीखने और ज्ञान प्राप्त करने के लिए निवेश करना होगा।" सीखा हुआ कुछ भी कभी व्यर्थ नहीं जाता। यह झूठ नहीं है।

दो समानांतर श्रृंखलाओं में, स्वप्निल ने अपने प्रशंसकों को अपने सर्वश्रेष्ठ अभिनय कौशल की एक झलक दिखाई। वह मुंबई पुणे मुंबई फिल्म के कारण प्रमुखता में आए। इसके बाद की कई फिल्मों में उन्होंने हमेशा अपने उत्कृष्ट अभिनय कौशल की झलक दिखाई है। मितवा, तू ही रे एक बहुत बड़ी रोमांटिक फिल्म है जिसमें उन्हें कड़ी मेहनत करते हुए दिखाया गया है। फिल्म भिखारी में उन्होंने जो भूमिका निभाई, वह यकीनन उनके करियर की सबसे प्रभावशाली भूमिका है।

भले ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी, लेकिन उनका करियर काफी मुश्किल दौर से गुजर रहा था। इस सब पर काबू पाने के बाद, उन्होंने मुंबई पुणे मुंबई फिल्म से वापसी के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। दुनियादारी के गुण आज भी सभी को याद हैं।

Related News