तेलंगाना की 23 वर्षीय मनसा वाराणसी ने मिस इंडिया 2020 का खिताब जीता। हैदराबाद की इस लड़की ने पहले मिस तेलंगाना का ताज अपने सिर पर पहना था। पिछले साल की मिस इंडिया 2019 राजस्थान की सुमन रतन सिंह राव ने मनसा को ताज पहनाया। इस प्रतियोगिता में हरियाणा की मनिका श्योकंद मिस ग्रैंड इंडिया 2020 और उत्तर प्रदेश की मान्या सिंह मिस इंडिया 2020 रनर अप रहीं।

दिसंबर 2021 में मिस वर्ल्ड के 70 वें संस्करण में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला पहला व्यक्ति कौन है? आइये जानते हैं इसके बारे में सारी जानकारी। मिस इंडिया वर्ल्ड 2020 की विजेता मानसा अभी सिर्फ 23 साल की हैं और हैदराबाद में रहती हैं। वह इससे पहले मिस तेलंगाना की विजेता रह चुकी हैं। अगर हम शिक्षा को देखें तो मानसा ने ग्लोबल इंडियन स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की है। जबकि वासवी ने कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग किया है।

मानसा को किताबें, संगीत, नृत्य और योग पढ़ना पसंद है मिस इंडिया वेबसाइट के अनुसार, वह एक बच्चे के रूप में शर्मीली थी। उन्होंने भरत नाट्यम और संगीत के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। वह एक अच्छा पर्यवेक्षक है और वह हर चीज को महत्व देना पसंद करता है। वह वित्त की दुनिया में कई आयामों का पता लगाना चाहता है और आकाशीय दुनिया का आनंद लेना चाहता है।

वह वर्तमान क्षण को जीने में विश्वास रखता है। उसे यात्रा करना पसंद है। वह कढ़ाई का भी आनंद लेती है। उसकी पसंदीदा खुशबू चेरी ब्लॉसम या पेस्टो शीर्ष पर है। द ऑफिस उनकी पसंदीदा श्रृंखला है और उनकी पसंदीदा पुस्तक द लिटिल प्रिंस है। फिल्म में उन्हें डेड पोएट्स सोसाइटी, इंटरस्टेलर और अनार्की पसंद है। अपने करियर को देखते हुए, मनसा एक FIX प्रमाणन इंजीनियर के रूप में काम करता है।

Related News