मराठी उद्योग के प्रसिद्ध अभिनेता रवींद्र मनकानी के बेटे रोहन रवींद्र मनकानी को पुणे साइबर अपराध पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रोहन के साथ, पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। रोहन पर निजी बैंक खाताधारकों के बैक पिन चुराकर बेचने का आरोप लगाया गया है।

यह डेटा चोरी एक साथ 10 लोगों द्वारा की जाती है। जिनमें से 4 लोग डेटा चोरी करते हैं और बचे 2 लोगों में से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और 3 दलाल हैं जो डेटा बेचते हैं। ये 5 लोग लॉकडाउन में मुश्किल दौर से बाहर आ गए हैं। कोविद के समय तक, इन पांच लोगों ने अपनी नौकरी खो दी थी। उसने 4Tac के लोगों से वादा किया कि वह उन्हें उनके पास मौजूद डेटा देगा और बदले में उन्हें पैसे की जरूरत होगी।


डेटा खरीद के समय 25 लाख रुपये लेने के लिए दस लोगों को गिरफ्तार किया गया था। भाजपा फिल्म फ्रंट सिटी के अध्यक्ष और अभिनेता रविंद्र मनकानी के बेटे रोहन मनकानी सहित दस लोगों के एक समूह को गिरफ्तार किया गया है। इसमें कई बड़े लोगों के शामिल होने की संभावना है। रवींद्र मनकानी स्वामी, सौदामिनी, अवंतिका, शांति, बापमन जैसे शो के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने श्रीमती राउत ही नहीं, निवाडुंग, स्मितिचर्रे जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया है।

पुणे पुलिस की साइबर अपराध शाखा की एक टीम ने उन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने देशभर के कुछ बैंकों के खाताधारकों की गोपनीय जानकारी बेचने की साजिश रची थी। मामले में 25 लाख रुपये स्वीकार करते हुए साइबर पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है और चार अन्य लोगों की जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से चार प्रतिष्ठित कंपनियों में कंप्यूटर इंजीनियर के रूप में काम कर रहे हैं।

Related News