बॉलीवुड के लोकप्रिय गांव में शामिल महेश मांजरेकर के लिए आज एक विशेष दिन है। इस दिन उनका जन्म 1958 में मुंबई में हुआ था। तो आइए आज उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं ...

उनका पूरा नाम महेश वामन मांजरेकर है। वह एक निर्देशक, लेखक, अभिनेता और निर्माता हैं जिन्होंने सभी भूमिकाएं अच्छी तरह से निभाई हैं और हर भूमिका में अपनी भूमिका निभाई है। उसी समय, महेश मांजरेकर के साथ बॉलीवुड में फिल्म बनाई गई, जो एक दशक से अधिक समय से बॉलीवुड में सक्रिय थी। वह इस फिल्म में एक मजबूत भूमिका में थे। खास बात यह है कि वास्तविकता को निर्देशित करने के साथ-साथ उन्होंने इस फिल्म में अभिनय भी किया। जबकि वास्तविक सफलता के बाद, उन्होंने एस्टिट्वा और कुरुक्षेत्र जैसी फ़िल्में कीं और उन्होंने अभिनय भी जारी रखा।

निर्देशक के रूप में, महेश मांजरेकर ने पहले ही फिल्म 'वास्तु' से बॉलीवुड में पहचान बना ली थी, हालांकि उन्हें तीन साल बाद 2002 की फिल्म कांटे से एक अभिनेता के रूप में पहचान मिली। राज रोली की उनकी भूमिका को दर्शकों और फिल्म समीक्षकों दोनों द्वारा खूब सराहा गया और उसके बाद उनकी अभिनय की प्रक्रिया आगे बढ़ती रही। जो आज भी जारी है। उन्होंने कई पुरस्कार अपने नाम किए हैं। उसी समय, उन्हें कई ऑस्कर पुरस्कार विजेता फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में महेश डॉन की भूमिका में भी देखा गया था।

Related News