नवरात्रि का त्योहार शुरू हो गया है और यह पर्व नौ दिनों तक चलने वाला है। यह त्योहार देशवासियों के लिए बेहद खास होता है और इनमें सबसे खास होता है गरबा। दरअसल, नवरात्रि पूरे जोश और समर्पण के साथ मनाया जाने वाला त्योहार है और इस दौरान गरबा खेलने की अलग-अलग शैलियां भी होती हैं। नवरात्रि में दुर्गा मां की पूजा के साथ-साथ नवरात्रि की अन्य विशेषताएं भी हैं। दरअसल इस त्योहार के दौरान न सिर्फ पूजा होती है बल्कि खूब मस्ती भी होती है.

इस दौरान लोग गरबा और डांडिया खेलते हैं, साथ ही पंडालों में भी जाते हैं। इतना ही नहीं गाने से इस पर्व का उत्साह और भी बढ़ जाता है और गाने भी कुछ ऐसे होते हैं कि मदहोश कर देते हैं. अब आज हम आपके लिए लाए हैं बॉलीवुड के बेहतरीन गरबा गाने जिनकी धड़कन आपके दिल को रोशन कर देगी। बॉलीवुड किसी भी त्योहार को मनाने में सबसे आगे रहता है।

वास्तव में, बॉलीवुड फिल्मों ने हमें न केवल हर त्योहार के लिए एक से अधिक गाने दिए हैं, बल्कि हमें आउटफिट और डांस मूव्स के बारे में भी प्रेरित किया है। कोरोना के चलते पिछले दो साल से गरबा और डांडिया पर बैन लगा हुआ है, लेकिन इन गानों का मजा घर के अंदर लिया जा सकता है. आप इन गानों को घर पर सुन सकते हैं और अपनी गली में जोर-जोर से बजा सकते हैं। यह आपको खुश करने के साथ-साथ स्ट्रीट वेंडर्स को भी खुश कर देगा। तो आइए जानते हैं इन गानों की लिस्ट।

Related News