इंटरनेट डेस्क| काला चश्मा जैसे और कई सारे सुपरहिट गाने गा चुकीं नेहा कक्कड़ के बचपन के बारे में जानकर आपको बहुत हैरानी होगी.ये बात अब तक बहुत कम लोग जानते हैं कि बॉलीवुड में संगीत की दुनिया में धीरे-धीरे अपना दबदबा कायम कर रही नेहा का बचपन काफी दयनीय स्थिति में गुजरा है. नेहा का परिवार आर्थिक रूप से इतना कमजोर था कि उन्हें अपनी पढ़ाई के लिए भी खुद ही पैसे कमाने पड़ते थे. पढ़ाई किसी भी तरह से बाधित न हो, इसलिए नेहा अपने भाई-बहन के साथ रात में जागरण में गाना गाया करती थीं.

नेहा ने खुद ही अपने बचपन के दिनों को याद करती हैं कि उनके पिता, दीदी सोनू कक्कड़ के स्कूल के बाहर ही समोसे बेचा करते थे और दीदी को उनके स्कूल के बच्चे अकसर ताना मारते थे. एक दिन एक बच्चे ने नेहा की दीदी को कहा कि ‘तू बड़ी-बड़ी बात मत कर, बाहर जाकर समोसे बेच’. ये बात उनकी दीदी को बुरी लगी। उसके बाद उन्होंने ठान लिया कि वे अपने पापा की पहचान बनाकर रहेंगी, ताकि उनके परिवार में से किसी को ताने सुनने को न मिले.

उसके बाद से नेहा ने सच में इस बात को साबित कर दिया और आपने मेहनत के बल दिखा दिया। ये बात जानकर आपको हैरानी होगी कि नेहा के पिता की समोसे की एक छोटी सी दुकान थी. उनका बचपन बहुत सी कठिनाइयों में बीता है.लेकिन आज वही नेहा बॉलीवुड की आवाज़ बन चुकी है। अब नेहा सिंगिंग रियलिटी शो सरेगामापा जज कर रही हैं।

Related News