बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान आज 56 साल के हो गए हैं। जैसा कि 'बॉलीवुड के बादशाह' अपने परिवार के साथ अपने शानदार घर 'मन्नत' में जन्मदिन मना रहे हैं, निश्चित रूप से इस साल खान परिवार के लिए जश्न मनाने के लिए एक से अधिक कारण है।

कुछ दिन पहले शाहरुख के बेटे आर्यन खान को बॉम्बे हाईकोर्ट ने ड्रग्स के एक मामले में जमानत दे दी थी। आर्यन को 3 अक्टूबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किया गया था, जब उन्होंने 2 अक्टूबर को एक क्रूज जहाज पर छापा मारा था। आर्यन को अंततः जमानत मिलने से पहले 22 दिन जेल में बिताने पड़े और वह 30 अक्टूबर को जेल से बाहर आ गए हैं।

चूंकि आर्यन की जमानत शाहरुख के जन्मदिन से कुछ दिन पहले हुई थी, इसलिए यह निश्चित रूप से परिवार के लिए जश्न मनाने का दोगुना कारण था। नतीजतन, आर्यन के घर में स्वागत करने और शाहरुख खान के खास दिन का जश्न मनाने के लिए, जो धनतेरस को है, सुपरस्टार के घर 'मन्नत' को रोशनी से सजाया गया है। इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

शाहरुख का आलीशान घर मन्नत सबसे चर्चित सेलिब्रिटी घरों में से एक है, क्या आप जानते हैं कि यह सुपरस्टार की सबसे बेशकीमती चीजों में से एक है? इसके अलावा, इसका नाम शुरू से मन्नत नहीं था।

1997 में आई फिल्म 'यस बॉस' की शूटिंग के दौरान ही घर ने सबसे पहले शाहरुख का ध्यान खींचा था। 2001 में SRK ने घर के मालिक से संपर्क किया और इसे बाई खोरशेद भानु संजना ट्रस्ट से खरीदा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख ने 13.2 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर घर खरीदा था।

मूल रूप से विला वियना के रूप में जाना जाता है। अब सुपर आलीशान घर मुंबई के बैंडस्टैंड पड़ोस में स्थित है। शाहरुख खान का घर समुद्र के सामने हैं और आज इसकी अनुमानित कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये है।

2005 में शाहरुख-गौरी के घर का आधिकारिक नाम 'मन्नत' रखा गया था। यह छह मंजिला ऊंचा बंगला है जिसमें कई बेडरूम और रहने की जगह है। इसके अलावा, एक जिम, एक लाइब्रेय और एक पर्सनल ऑडिटोरियम भी घर में शामिल हैं।

Related News