मान्यता दत्त आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही है। मान्यता दत्त, एक भारतीय उद्यमी, पूर्व अभिनेत्री और संजय दत्त प्रोडक्शंस की वर्तमान सीईओ हैं। उन्होंने 2008 में बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त से शादी की। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

संजय दत्त की प्रेम कहानी और उनके जीवन के प्यार मान्यता को उनकी आत्मकथा 'संजू' में संक्षेप में वर्णित किया गया है। संजय की पहली मुलाकात मान्यता से तब हुई थी जब वह नादिया दुर्रानी नाम की एक जूनियर आर्टिस्ट के साथ रिलेशनशिप में थे। मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख था। नादिया और दिलनवाज एक दूसरे से अलग थे और संजू ने अपना जीवन लिखने के लिए मान्यता को चुना।

जहाँ नादिया ने संजय के पैसे को चुना, मान्यता ने संजू के दिल के एक अच्छे साइड को देखा और वे उनकी देखभाल करना और उनके लिए खाना बनाना पसंद करती थी।

अपने रिश्ते को छुपाए रखने के बाद, संजय दत्त और मान्यताएक अवार्ड शो में पहली बार साथ साथ नजर आए, जहाँ वे हर समय एक-दूसरे का हाथ पकड़े रहे। अंत में, 2 साल के रिलेशन के बाद, संजय और मान्यता गोवा में एक निजी शादी समारोह में हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार 7 फरवरी, 2008 को ताज एक्सोटिका, गोवा में शादी के बंधन में बंध गए।

अक्टूबर 2010 में, जोड़े ने अपने जुड़वां बच्चों, शहरान और इकरा का स्वागत किया। लेकिन उनके जीवन में तब तूफान आ गया जब 2013 में संजय को जेल जाना पड़ा। जब दत्त जेल गए तो खबरें थीं कि वह अपनी पत्नी को रोज पत्र लिखते थे।

Related News