सैफ अली खान, करीना कपूर और उनके बेटे तैमूर हमेशा ही चर्चा में रहते हैं। अब दंपत्ति अपने अगले बच्चे का इंतजार कर रहे हैं। पटौदी खानदान से ताल्लुक रखने वाले सैफ काफी ऐशों आराम की जिंदगी जीते हैं और आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।


सैफ अली खान एक अभिनेता होने के साथ-साथ हिंदी बॉलीवुड सिनेमा के फिल्म निर्माता भी हैं। उनकी पहली फिल्म वर्ष 1992 में रिलीज़ हुई थी और उनके अभिनय को पूरे देश में सराहा गया था। तब से सैफ ने बॉलीवुड में 20 साल से ज्यादा का समय पूरा कर लिया है और कई फिल्में की हैं, जिसने उन्हें बॉलीवुड सिनेमा का स्टार बना दिया है। वह अब देश के सबसे अधिक वेतन पाने वाले अभिनेताओं में से एक है।

सैफ अली खान की कुल नेटवर्थ 150 मिलियन अमरीकी डॉलर आंकी गई है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 1120 करोड़ रुपए है। यह भी देखा गया है कि पिछले कुछ वर्षों में सैफ अली खान की कुल संपत्ति में 70% की बढ़ोतरी हुई है। उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट, फिल्मों और व्यक्तिगत निवेश से आता है। सैफ पटौदी की पूर्व रियासत के 10 वें नवाब भी हैं।

घर: सैफ अली खान के पास कई अचल संपत्ति है। उनके पास बांद्रा में बंगला है, जिसकी कीमत 6 करोड़ रुपये है, जहां वह अपनी शादी से पहले रहते थे। Hw के पास 2 राजसी बंगले हैं, जो उसे एक ऑस्ट्रियाई वास्तुकार से डिज़ाइन करवाए गए थे।

सैफ अली खान मुंबई के ग्रैंड रेजिडेंसी होटल के पास टर्नर रोड में फॉर्च्यून हाइट्स में एक लक्जरी अपार्टमेंट हाउस के मालिक हैं। सैफ अली खान अपनी पत्नी करीना कपूर खान के साथ इस सदन में रहते हैं। इनके अलावा, सैफ को देश और विदेश के विभिन्न हिस्सों में अपने पैतृक स्थान और मकान भी विरासत में मिले।

कारें: सैफ अली खान के पास शानदार कारों के कलेक्शन है जिनमे ऑडी, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, लेक्सस 470, मस्टैंग, रेंज रोवर, लैंड क्रूजर आदि शामिल हैं। प्रत्येक कार की कीमत 50 लाख से 2 करोड़ रु है।

Related News