अभिनेता और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर एक घरेलू चेहरा हैं। चाहे वह फिल्मों में उनकी अलग अलग भूमिका हो, वेब सीरीज़ हो या कॉमेडी शो में उनकी विस्फोटक भूमिकाएँ हो… उन्होंने हमेशा दर्शकों का मनोरंजन किया है। गुत्थी, रिंकू और डॉक्टर मशहूर गुलाटी दर्शकों के बेहद पसंदीदा किरदार हैं। सुनील ग्रोवर का आज जन्मदिन है. सुनील 03 अगस्त को अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं।

आज सफलता के शिखर पर पहुंच चुके सुनील का अब तक का सफर आसान नहीं रहा है। उनका जन्म हरियाणा के डबवाली गांव में हुआ था, वहां उन्होंने स्कूली शिक्षा और कॉलेज की शिक्षा पूरी की। उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन किया और अभिनय के क्षेत्र में अपना नाम बनाने के लिए मुंबई आ गए।


500 रुपये के वेतन पर काम किया

एक इंटरव्यू में सुनील ने कहा था कि शुरुआत में मुंबई आने के बाद उनके पास नौकरी नहीं थी। पैसा कमाने के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी। आखिरकार 500 रुपये के वेतन के साथ नौकरी मिल गई। वह एक बैंक में भी काम कर चुके है। उसके बाद उन्हें रेडियो में काम करने का मौका मिला। कॉमेडी सीरीज़ 'हंसी के फव्वारे' में उनका काम विशेष रूप से लोकप्रिय हुआ। सुनील की पहली फिल्म 'प्यार तो होना ही था' थी। कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में उनके काम को दर्शकों ने काफी सराहा है।

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में सुनील ने कहा था कि उनके मुंबई आने के एक साल के अंदर ही उनके पास जो पैसा था वो खत्म हो गया. वह जुहू जैसी महंगी जगह पर रहने का जोखिम नहीं उठा सकते थे। अभिनेता होने के कारण उन्हें रहने के लिए भी जगह नहीं मिली। पैसे की कमी के कारण, उन्हें मुंबई में घर का किराया देना मुश्किल था। आज सुनील करोड़ों के मालिक हैं।

नेट वर्थ है करोड़ों में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनील की कुल संपत्ति करीब 18 करोड़ रुपये है. उन्होंने 2013 में मुंबई में भी ऐसा घर खरीदा है। इस घर की कीमत करीब 2.5 करोड़ रुपये है। अगर सुनील के पारिश्रमिक की बात करें तो खबर है कि वह हर फिल्म के लिए 50 लाख रुपये चार्ज कर रहे हैं. लेकिन टीवी पर अपने शो के लिए वह प्रति एपिसोड 10-15 लाख रुपये चार्ज करते हैं।

Related News