लोकप्रिय बॉलीवुड सितारों नरगिस और सुनील दत्त के घर जन्मे, अभिनेता संजय दत्त की लाइफ किसी रोलरकोस्टर से कम नहीं रही है। अभिनेता के जीवन में इतने सारे ऐसे किस्से हुए हैं जिन्हे जानकर सभी को लगेगा कि उनकी लाइफ किसी फिल्म से कम नहीं है।आज संजू बाबा अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

संजय दत्त ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1972 में एक बाल कलाकार के रूप में की थी। उनकी पहली अभिनय भूमिका फिल्म "रॉकी" में थी, जो उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। अभिनय के अलावा, श्री दत्त ने बैकग्राउंड सिंगर, वॉयस नैरेटर और टेलीविजन प्रेसेंटेटरके रूप में भी काम किया है।

संजय दत्त वर्ष 1996 में निर्माता बने और अपना प्रोडक्शन हाउस संजय दत्त प्रोडक्शन प्रा. लिमिटेड शुरू किया। उन्होंने सबसे लोकप्रिय गेम हिंदी गेम शो "बिग - बॉस" के लिए एक टीवी होस्ट के रूप में भी काम किया है। संजय दत्त हिंदी सिनेमा में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से हैं।

संजय दत्त की कुल संपत्ति

श्री संजय दत्त की कुल संपत्ति $21 मिलियन होने का अनुमान है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 150 करोड़ INR है। वह अपनी कमाई का अधिकांश हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाते हैं जिसके लिए वह 5 - 6 करोड़ रुपए का शुल्क लेते हैं। संजय दान के काम में भी हमेशा आगे रहते हैं। वह पोलियो उपचार और पर्यटन के लिए भारत के कई अन्य राज्यों के ब्रांड एंबेसडर हैं। साथ ही वह देश में सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देने वालों में से हैं।

संजय दत्त की गाड़ीयां और बंगले

संजय दत्त के पास मुंबई में कई घर हैं। 58 Smt नरगिस दत्त रोड, पाली हिल, बांद्रा, मुंबई में संजय दत्त रहते हैं। सड़क का नाम उनकी मां के नाम पर रखा गया है। संजय ने इस घर को 2009 में खरीदा था। सदन का वर्तमान मूल्य लगभग 3.5 करोड़ रुपए है।

संजय दत्त के पास कारों का भी बड़ा कलेक्शन है। दत्त रेड फेरारी 599 जीटीबी के मालिक हैं। इसके अलावा, उनके पास रोल्स रॉयस घोस्ट, ऑडी ए8 एल डब्ल्यू12, ऑडी आर8, ऑडी क्यू7, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, टोयोटा लैंड क्रूजर, मर्सिडीज एम-क्लास, लेक्सस एलएक्स470, पोर्श एसयूवी, हार्ले-डेविडसन और एक डुकाटी शामिल है।

Related News