गायिका लता मंगेशकर ने अपने करियर में लगभग 25,000 सफल गाने दिए हैं, जो सात दशकों तक उन्होंने गए हैं। जैसा कि लता मंगेशकर 28 सितंबर को अपना 92वां जन्मदिन मना रही हैं, आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

Trustednetworth.com में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, अनुभवी गायिका लता मंगेशकर की कुल संपत्ति लगभग 50 मिलियन अमरीकी डालर होने का अनुमान है जो 368 करोड़ रुपये के आस पज़ेस है।

गायक पेडर रोड पर प्रभुकुंज भवन में रहती है, जो दक्षिण मुंबई का एक आलीशान इलाका है। प्रेसरीडर डॉट कॉम में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, लता मंगेशकर के पास कारों में शेवरले, ब्यूक और एक क्रिसलर है। रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि दिग्गज फिल्म निर्माता यश चोपड़ा ने लता मंगेशकर को वीर ज़ारा के गाने के रिलीज़ के दौरान एक मर्सिडीज कार गिफ्ट की थी।

वर्ष 2001 में, लता मंगेशकर को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। मान्यता के साथ, मंगेशकर एम.एस. सुब्बुलक्ष्मी के बाद यह सम्मान पाने वाली दूसरी गायिका बन गई। 2007 में, फ्रांस सरकार ने दिग्गज गायक को लीजन ऑफ ऑनर के अधिकारी के पुरस्कार से सम्मानित किया। कथित तौर पर, गायिका ने अपने करियर में छत्तीस से अधिक क्षेत्रीय भारतीय भाषाओं और विदेशी भाषाओं में गाने गाए हैं।

Related News