बॉलीवुड में कॉमेडी किंग के तौर पर जाने गए जॉनी लीवर आज अपना 64वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। वे बेहद ही शानदार कलाकार हैं और उन्होंने ‘जलवा’, ‘तेजाब’, ‘कसम, ‘किशन कन्हैया’, ‘बाजीगर’ समेत 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

उन्हें मुंबई में धारावी और किंग्स सर्कल की झुग्गियों में बड़े हुए हैं। उनका बचपन गरीबी में बीता। जॉनी लीवर ने सातवीं कक्षा तक आंध्र एजुकेशन सोसाइटी इंग्लिश हाई स्कूल में पढ़ाई की। इसके बाद परिवार में आर्थिक तंगी के कारण उन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़ी। उन्होंने बॉलीवुड स्टार्स की तरह मिमिक्री और डांस करके मुंबई की सड़कों पर पेन बेचे। जॉनी ने होटलों में गुजारा भी किया।

कैसे पड़ा नाम जॉनी लीवर

जब वे 17 साल के हुए तो उन्होंने स्टेज पर स्टैंडअप और मिमिक्री शो करना शुरू कर दिया। उन्होंने अठारह साल की उम्र में हिंदुस्तान लीवर लिमिटेड (HLL) कंपनी में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने कंपनी में काम करना जारी रखा और वहां कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की नकल भी की। और वहीं से उनका नाम "लीवर" पड़ा। जॉन राव से वे जॉनी लीवर बने।

जॉनी लीवर की कुल संपत्ति

उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो उनकी नेट वर्थ लगभग 30 मिलियन अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान है, जो भारतीय रुपये में 227 करोड़ के बराबर है। उनकी दौलत का मुख्य स्रोत फिल्मों और स्टेज शो से आता है।

वह अंधेरी पश्चिम मुंबई के लोखंडवाला में एक भव्य 3BHK अपार्टमेंट में रहते है। मुंबई शहर में उनके कुछ और फ्लैट हैं और एक खूबसूरत विला भी है।उनके पास गाड़ियों में ऑडी क्यू7, होंडा एकॉर्ड और टोयोटा फॉर्च्यूनर आदि शामिल है।

Related News