बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता आमिर खान को आज के समय में आखिर कौन नहीं जानता। आज आमिर खान को मिस्टर परफेक्शन के नाम से भी जाना जाता है। बॉलीवुड में आमिर खान आज के समय में काफी ज्यादा मशहूर हो चुके हैं और आज बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं।आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं होगी।

यह अनुमान लगाया जाता है कि श्री आमिर खान की कुल संपत्ति लगभग 225 मिलियन अमरीकी डालर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 1780 करोड़ रुपये है। आमिर खान उनकी अधिकांश फिल्मों के निर्माता भी हैं, और इसलिए उन्हें फिल्म में अपने अभिनय शुल्क के अलावा, लाभ का हिस्सा भी मिलता है।

एक फिल्म के लिए वे लगभग 85 करोड़ रुपये लेते है। आमिर कई ब्रांडों का सपोर्ट भी करते है और लगभग 10-12 करोड़ प्रति बैंड कमाते है।

आमिर खान का भारत में मुंबई में एक शानदार घर है, जिसे उन्होंने वर्ष 2009 में खरीदा था और इसकी कीमत 18 करोड़ रु है। उनके पास देश भर में कई अचल संपत्ति हैं।

आमिर कुल 9 लग्जरी कारों के मालिक हैं, जिनकी कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये है। आमिर के कुछ कार ब्रांड मर्सिडीज बेंज, रोल्स रॉयस, फोर्ड आदि हैं।


Related News