मधुबाला की बहन मधुर भूषण ने एक बार फिर दिवंगत सुपरस्टार के बारे में खुलासा किया है। मधुबाला की गिनती भारत की अब तक की सबसे खूबसूरत और सफल अभिनेत्रियों में होती है लेकिन मुगल-ए-आजम अभिनेत्री का महज 36 साल की उम्र में दिल की बीमारी के कारण निधन हो गया। अपनी मृत्यु से कुछ साल पहले, वे प्रसिद्ध गायक किशोर कुमार के साथ शादी के बंधन में बंध गई थी, जिनके बारे में यह भी अफवाह थी कि उन्होंने मधुबाला से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया था। अब उनकी बहन मधुर ने खुलासा किया है कि किशोर कुमार ने कभी अपना धर्म नहीं बदला।

मधुबाला का जन्म मुमताज जहां बेगम देहलवी के रूप में हुआ था। लंदन में इलाज के लिए जाने से पहले उन्होंने 1960 में किशोर कुमार के साथ शादी के बंधन में बंधी।

मधुबाला से शादी करने के लिए किशोर कुमार ने अपना धर्म बदलने की अफवाहों को खारिज करते हुए, मधुर ने ईटाइम्स को एक साक्षात्कार में बताया, "बहुत से लोग कहते हैं कि किशोर कुमार ने मधु आपा से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया था, लेकिन यह सच नहीं है। वह एक हिंदू थे। हमारे परिवार में शादी करने वाले किसी भी पति ने अपना धर्म नहीं बदला।"

मधुबाला की बहन मधुर भूषण की शादी एक हिंदू पंजाबी से हुई है। उनकी दूसरी बहन चंचल ने भी एक पंजाबी से शादी की और उनकी दो बहनों अल्ताफ और कनीज ने पारसियों से शादी की।

मधुबाला और किशोर कुमार की शादी 1969 तक चली इसके बाद मधुबाला की मृत्यु हो गई।

1942 की फिल्म बसंत में एक बाल कलाकार के रूप में अपनी शुरुआत करने के बाद, मधुबाला ने नील कमल (1947) में अपनी पहली वयस्क भूमिका निभाई। उन्हें भारतीय मर्लिन मुनरो और बॉलीवुड की ट्रेजेडी क्वीन के रूप में भी जाना जाता है। उनकी अन्य सबसे यादगार फिल्मों में मुगल-ए-आजम, मिस्टर एंड मिसेज '55, चलती का नाम गाड़ी, हाफ टिकट, हावड़ा ब्रिज, काला पानी और बरसात की रात हैं।

Related News