खतरों के खिलाड़ी 11 के प्रतियोगी अभिनव शुक्ला ने खुलासा किया कि वह अपने हालिया पोस्ट में सीमावर्ती डिस्लेक्सिक हैं। अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर उल्लेख किया कि इस तथ्य को स्वीकार करने में उन्हें दो दशक लग गए। दिव्यांका त्रिपाठी सहित उनके सह-प्रतियोगियों ने भी उनके पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा, 'दुनिया को उनके जैसे लोगों की जरूरत है'

अभिनव ने अपने ट्विटर पोस्ट का एक स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा, "मैं एक सीमावर्ती डिस्लेक्सिक हूं, यह अब सार्वजनिक है! तो मैं और अधिक बताऊंगा इसमें किसी की गलती नहीं है, मेरी भी नहीं, यह वही है! इस तथ्य को स्वीकार करने में मुझे 2 दशक लग गए! अब अंक और अंक मुझे शर्मिंदा नहीं करते! मैं स्थानिक क्षमता में असाधारण हूँ। मैं अलग तरह से सक्षम हूं।"

उन्होंने आगे लिखा, "हां, संख्याएं, अक्षर, शब्द मुझे भ्रमित करते हैं, मुझे तारीखें, नाम, उन तारीखों का नाम से संबंध आदि याद रखने में कठिनाई होती है। लेकिन मैं स्थानिक क्षमता में असाधारण हूं। मुझे अपना सारा अतिरिक्त सामान अपनी कार के बूट (डिकी) में डालने के लिए कहें। मैं करूंगा! मैं कुछ चीजों में अच्छा हूं और कुछ में बुरा! और मैं उन चीजों में सुधार करने की एक सतत प्रक्रिया में हूं, जिनमें मैं (एसआईसी) खराब हूं।

दिव्यांका त्रिपाठी दहिया ने जवाब दिया, "आप जिस बारे में बात कर रहे हैं वह आपकी क्षमताओं की विशाल सूची की तुलना में एक छोटा सा झटका है। आपने मुझे अभिनव को अपने ज्ञान और हर चीज से चकित कर दिया। आप वनस्पति से अंतरिक्ष से मानव व्यवहार के बारे में विस्तृत बातचीत कर सकते हैं। आपके आस-पास होना हमेशा सुकून देने वाला था। एक संतुलित और निष्पक्ष मित्र, सबके प्रति व्यक्ति। दुनिया को आप जैसे और लोगों की जरूरत है।"

पोस्ट को दोस्तों और प्रशंसकों से बहुत प्यार और समर्थन मिला, और अर्जुन बिजलानी ने लिखा, "मुझे बस इतना पता है कि तुम एक रॉकस्टार हो।"

अभिनव शुक्ला ने बिग बॉस 14 में भी भाग लिया है, जहां उनकी पत्नी रुबीना दिलाइक विजेता के रूप में उभरी हैं। उनके अन्य टेलीविज़न शो में गीत हुई सबसे पराई, एक हज़ारों में मेरी बहना है, छोटी बहू, दिया और बाती हम, बदलते रिश्तों की दास्तान, जर्सी नंबर 10. जाने क्या बात हुई और हिटलर दीदी शामिल हैं।

Related News