अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश में लाखों की संख्या में कायस्थ समाज के लोग रहते हैं,अकेले भोपाल में करीब 2.5 लाख की आबादी कायस्थ समाज के लोगों की है।

सिर्फ कायस्थ समाज ही नहीं बल्कि पूरी हिंदू समाज भगवान चित्रगुप्त को आराध्य मानता है. हम किसी भी बड़ी पूजा से पहले भगवान चित्रगुप्त का नाम जरूर लेते हैं. ऐसे में उनपर अमर्यादित दृश्य फिल्माना गलत है और लोगों की भावनाओं के विपरीत है।

हिंदू देवी-देवताओं को लेकर अभद्र टिप्पणी करने वाली फिल्मों में एक नाम फिल्म थैंक गॉड का और शुमार हो गया है. फिल्म में कुछ दृश्यों पर हिंदूवादी संगठनों ने आपत्ति ज़ाहिर की है।

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने फिल्म में भगवान चित्रगुप्त को लेकर फिल्माए गए दृश्यों पर आपत्ति ज़ाहिर करते हुए फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है. फिल्म थैंक गॉड के हाल में ही जारी हुए ट्रेलर में अजय देवगन चित्रगुप्त का किरदार निभाते हुए दिख रहे हैं, जिसमें उनके आस पास वेस्टर्न आउटफिट में कुछ मॉडल्स खड़ी हुई दिख रही हैं।

मामले में कांग्रेस ने भी कायस्थ समाज की मांग का समर्थन किया है. कांग्रेस मीडिया सेल के इंचार्ज केके मिश्रा ने कहा कि किसी भी फिल्म निर्माता को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि भावनाएं आहत न हों. लिहाज़ा, वो भी फिल्म को बैन करने की मांग का समर्थन करते हैं।

मामले में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सांरग ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में सारंग ने लिखा है कि फिल्म के ट्रेलर में कायस्थ समाज के आराध्यदेव भगवान चित्रगुप्त को अर्धनग्न स्त्रियों के साथ दिखाया गया है. इसे लेकर कायस्थ समाज नाराज़ है और हिंदूवादी संगठन फिल्म पर प्रतिबंध लगाने को लेकर उनके पास आए हैं।

भोपाल में कायस्थ महासभा के सदस्यों के साथ हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि फिल्म पर 25 अक्टूबर से पहले बैन लगाया जाए. इसके लिए निवेदन है कि फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए, जिससे कायस्थ समाज के लोगों की भावनाओं की रक्षा हो सके।

Related News