बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय सेलेब्स और डायरेक्टर में से एक करण जौहर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। करण जौहर के काम की चर्चा हमेशा होती है और यही बात है कि आज वह एक आलीशान जिंदगी जी रहे हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं। आप क्लिक कर के इस बारे में जान सकते हैं।

वह बॉली वुड उद्योग में सबसे प्रसिद्ध और सम्मानित फिल्म बिरादरी में से एक हैं। मिस्टर करण जौहर सिर्फ एक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर नहीं हैं। बल्कि हाल ही के वर्षों में उन्होंने अभिनय, कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग, एक पटकथा लेखक, टेलीविजन होस्ट, कई रियलिटी शो के जज के रूप में भी भूमिका निभाई हैं।

करण जौहर की कुल संपत्ति

सुपरहिट निर्देशक की कुल कुल संपत्ति $200 मिलियन है, जो भारतीय मुद्रा में 1450 करोड़ INR हो जाती है। साथ ही, करण देश में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले निर्देशकों में से एक हैं और अकेले अपने निर्देशन के लिए प्रति फिल्म लगभग 2 – 3 करोड़ रुपये लेते हैं।

करण जौहर हाउस:
करण जौहर भारत के कार्टर रोड, मुंबई में एक समुद्र के सामने वाले फ्लैट, डुप्लेक्स हवेली में रहते हैं, जिसे उन्होंने वर्ष 2010 में खरीदा था। 8000 वर्ग फुट डुप्लेक्स की कीमत उन्हें कम से कम 40,000 रुपये प्रति वर्ग फुट थी। जब उन्होंने घर खरीदा था, तो उनकी कीमत लगभग 32 करोड़ रुपये थी। उनके पास मालाबार - हिल्स, मुंबई, भारत में एक और घर भी है, जिसकी कीमत उन्हें लगभग 20 करोड़ रुपये है।

करण जौहर की कारें:
उनके पास कुछ लग्जरी कारें हैं, जिनकी कीमत लगभग 7.5 - 8 करोड़ रुपए आंकी गई है। कार ब्रांडों में बीएमडब्ल्यू745, बीएमडब्ल्यू760, मर्सिडीज एस क्लास आदि शामिल हैं।

Related News