मुंबई पुलिस ने बुधवार को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को देशद्रोह के मामले में तलब किया और उन्हें 9 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया। उनके खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है।

आरोप कंगना और रंगोली के खिलाफ है

कंगना रनौत और रंगोली चंदेल पर विभिन्न समुदायों के लोगों के बीच घृणा को भड़काने की कोशिश करने का आरोप है। बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने वादी मुनव्वर अली सैयद द्वारा दायर शिकायत की जांच का आदेश दिया है। वादी ने अपनी शिकायत में कई आरोप लगाए हैं, जिसमें कंगना और उनकी बहन के ट्विटर अकाउंट से कई ट्वीट्स और भड़काऊ बयान शामिल हैं।

कंगना और उसकी बहन के खिलाफ मामला दर्ज किया

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कंगना और उनकी बहन के खिलाफ दंड संहिता की धारा 13 ए, धारा 4 ए के तहत जानबूझकर धार्मिक भावनाएं भड़काने और धारा 12 ए के तहत दोनों के बीच दुश्मनी भड़काने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। अभियोजकों ने दावा किया है कि कंगना दो महीने से बॉलीवुड को बदनाम कर रही हैं। ट्वीट और साक्षात्कार में उन्होंने बॉलीवुड पर भाई-भतीजावाद और पक्षपात का आरोप लगाया।

जिसने कई कलाकारों की भावनाओं को आहत किया है। शिकायत में कंगना के एक ट्वीट का भी हवाला दिया गया है जिसमें उन्होंने मुंबई की तुलना पीओके से की थी, जिसने पाकिस्तान पर कब्जा कर लिया था। कंगना रनौत और उनकी बहन को अब 9 अक्टूबर को पेश होना होगा, जिस दौरान उनका बयान लिया जाएगा।

Related News